कोरोना महाविस्फोट: अब तक के सर्वाधिक 112 केस मिले

दौसा जिले में अब विकट होते जा रहे हालात, दौसा शहर की अधिकतर कॉलोनियों में संक्रमित

By: Rajendra Jain

Published: 15 Apr 2021, 10:46 AM IST

दौसा. जिले में कोरोना महाविस्फोट हुआ है। महामारी के एक साल के दौर में अब तक एक दिन में सर्वाधिक 112 मरीज जिले के अंदर बुधवार को सामने आए हैं। मरीजों की संख्या शतक पार करने से अब जिले में हालात विकट होते जा रहे हैं। हालांकि कुछ मरीज जिले के बाहर के मूल निवासी है, लेकिन पॉजिटिव तो जिले के अंदर जांच कराने पर ही आए हैं। चिंता की बात यह है कि मरीजों में करीब डेढ़ दर्जन बच्चे भी शामिल हैं। मरीजों की लगातार बढ़ती संख्या से आशंका है कि अगर चिकित्सा विभाग सैम्पलिंग बढ़ाए तो केसेज की संख्या भी बढ़ती जाएगी। इस माह अब तक करीब सवा तीन सौ से अधिक नए मरीज मिल चुके हैं। एक्टिव केसेज भी करीब ढाई सौ हो गए हैं।
सूत्रों के अनुसार दौसा शहर में कोरोना संक्रमण अब तेजी से बढ़ रहा है। बीते एक पखवाड़े में शहर की अधिकतर कॉलोनियों में कोरोना केस सामने आ चुके हैं। बुधवार को गुर्जर मोहल्ला, सूर्य मंदिर के पीछे, सोमनाथ नगर, अम्बेडकर कॉलोनी, अयोध्या नगर, रैगर मोहल्ला, सागर मोहल्ला, सरस्वती नगर, नई मंडी रोड, बसंत विहार, जयपुर रोड, गुप्तेश्वर रोड, अग्रसेन नगर, श्याम मंदिर के पीछे, चौधरी कॉलोनी, सुभाष कॉलोनी, हरियाणा मोहल्ला आदि जगह कोरोना केस मिले हैं। वहीं मंगलवार को कापड़ी मोहल्ला, विकास कॉलोनी, गंगा विहार, तिवाड़ी हॉस्पिटल, हनुमान नगर, जिला अस्पताल, श्याम मंदिर के पास, मारुति कॉलोनी, प्रताप कॉलोनी, सुभाष कॉलोनी, गुप्तेश्वर रोड व लालसोट रोड इलाके में पॉजिटिव केस मिले थे। कुछ कॉलोनियों व घरों में तो एक से अधिक केस हैं। वहीं जिले में बुधवार को 531 जनों की कोरोना जांच की गई। इसी तरह एक केस आलूदा, रामसिंहपुरा, दो पापड़दा, एक मूंडघिस्या, दो गोठड़ा, एक हापावास, बासना में सामने आए। बांदीकुई के गोपाल नगर में दो जने, वार्ड संख्या 4 में दो , 6, 22, 23 व वार्ड संख्या 40 में एक -एक जना कोरोना पॉजिटिव मिला है। इस प्रकार एक जना बसवा में भी मिला है। सिकराय में एक उदयपुरा, एक गीजगढ़,एक गनीपुर, एक ब्राह्मण बैराड़ा, तीन बींदवाड़ा , एक बासड़ा व एक फरार्शपुरा में कोरोना पॉजिटिव मिला। इसी प्रकार महुवा जनक कॉलोनी, घोसराना, भोजपुर, गढ़ हिम्मतसिंह, वीर गांव, मण्डावर सहित जिले के अन्य कई कस्बों व गांवों में कोरोना पॉजिटिव सामने आए हैं।

40 महिलाएं शामिल
जिले में कोरोना के बुधवर को जितने केस पॉजिटिव आए हैं, उनमें 40 महिलाएं है। जबकि 82 पुरुष संक्रमित के सामने आए हैं। इतनी बड़ी मात्रा में केस सामने आने से हर कोई अचम्भित है।
ब्लॉकवार केस
जानकारी के अनुसार अकेले दौसा ब्लॉक में ही 48 जने कोरोना पॉजिटिव केस पाए गए हैं। इसी प्रकार लालसोट ब्लॉक में 32, बांदीकुई में 12, सिकराय में 11 व महुवा में 9 जने कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

इधर... वैक्सीन का टोटा, बंद हुए केन्द्र
एक तरफ तो कोरोना बढ़ रहा है, दूसरी तरफ जिले में वैक्सीन का टोटा हो गया है। सूत्रों के अनुसार अब करीब 300 डोज ही शेष रही हैं। ऐसे में अधिकतर केन्द्रों पर टीकाकरण बंद हो गया है। बुधवार को भी मात्र 8 केन्द्रों पर टीके लगाए गए। शेष केन्द्र बंद कर दिए गए। सीएमएचओ डॉ. मनीष चौधरी ने बताया कि 460 लोगों को पहली व 113 को दूसरी डोज लगाई गई है।

Corona virus
Rajendra Jain
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned