कोरोना संक्रमण का कहर जारी, तेजी से कम हुए रेल यात्री

- तीन स्पेशल पैसेंजरों के बिके महज 150 टिकट

 

By: Rajendra Jain

Published: 21 Apr 2021, 09:16 AM IST

बांदीकुई (दौसा). कोरोना का कहर व कफ्र्यू का असर रेल यात्री भार पर भी देखने को मिल रहा हैं। लोगों में लॉकडाउन लगने कि आशंका के चलते लोग रेल में यात्रा करने से बच रहे हैं। पूर्व में तय यात्राओं को टाल रहे हैं। बांदीकुई रेलवे स्टेशन पर यात्री कम ही नजर आ रहे हैं। जिन यात्रियों को जरूरी यात्रा करनी होती हैं, वो ही मजबूरन यात्रा कर रहे हैं। अन्यथा कई यात्रियों ने तो यात्रा निरस्त कर दी हैं।

कोरोना का साया रेल यातायात पर फिर से मंडरा रहा हैं। दिन प्रतिदिन ट्रेनों मे रेल यातायात तेजी से गिर रहा हैं। मंगलवार को तीन स्पेशल पैसेंजर ट्रेन हिसार-जयपुर, जयपुर-हिसार, ईदगाह-डीएमयू के महज 150 टिकट ही बिके। जबकि आम तौर पर यहां कुछ दिनों पहले 800 से अधिक टिकट बिकते थें।

मंडल स्तर पर बैठकों का दौर जारी
उधर यात्रियों की सुरक्षा को लेकर रेल प्रशासन बेहद चिंतित है इसको लेकर मंडल स्तर पर रेल अधिकारी लगातार मैराथन बैठके ले रहे हैं। अभी फिलहाल रेलवे अधिकारियों ने द्वितीय प्रवेश द्वार से यात्रियों की एंट्री रोक दी हैं। केवल रिजर्वेशन करवाने वाले यात्री को ही प्रवेश दिया जा रहा हैं। बैठकों में रेलवे यात्री की सुरक्षा व सुविधाओं को लेकर और भी परिवर्तन देखने को मिल सकते हैं। वेंडर भी यात्रियों को कोरोना से बचाने के लिए अपने स्तर पर पहल कर रहे हैं। लोगों को मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंसिंग के लिए जागरूक करते नजर आते हैं। साथ ही कोरोना गाइडलाइन की अवहेलना करने वाले यात्रियों को खाद्य सामग्री देने से भी इंकार कर देते हैं।

युवक झुलसा
गुढ़ाकटला. कस्बे के मुख्य बाजार में मंगलवार दोपहर एक युवक झुलस गया जिसे बांदीकुई राजकीय चिकित्सालय में उपचार के बाद जयपुर रैफर कर दिया। लोगों ने बताया कि राजेश लखेरा(२४)आग से झुलसा हुआ घर से बाहर आया एवं पानी के टैंक में कूद गया। जिसे उपचार के लिए बांदीकुई सामुदायिक चिकित्सालय लाया गया।

Rajendra Jain
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned