scriptदौसा: अब दो दिन कफ्र्यू, अतिआवश्यक सेवाओं को छोड़कर बाजार रहेंगे बंद | Dausa: Now two days curfew, markets will remain closed except for esse | Patrika News

दौसा: अब दो दिन कफ्र्यू, अतिआवश्यक सेवाओं को छोड़कर बाजार रहेंगे बंद

locationदौसाPublished: Apr 30, 2021 09:13:20 pm

Submitted by:

Mahesh Jain

जिल कलक्टर ने की अपील-घरों में रहें

दौसा: अब दो दिन कफ्र्यू, अतिआवश्यक सेवाओं को छोड़कर बाजार रहेंगे बंद

दौसा: अब दो दिन कफ्र्यू, अतिआवश्यक सेवाओं को छोड़कर बाजार रहेंगे बंद

दौसा. जिले में शुक्रवार शाम 6 बजे से वीकेंड कफ्र्यू लागू हो गया। शनिवार व रविवार को बाजार बंद रहेंगे। वहीं जिला कलक्टर पीयुष समारिया ने जिलेवासियों का आह्वान किया है कि अब कोरोना खतरनाक रूप ले चुका है। अति आवश्यक सेवाओं को छोड़कर अन्य काम, मौज-मस्ती, शादी की दावत में जाना स्वयं और परिवार की जान खतरे में डालने के समान है। ऐसे में वीकेंड कफ्र्यू को पूर्ण सफल बनाने के लिए गाइड लाइन की पालना करें तथा अपने घर पर रहकर अपने काम कराने के प्रयास करें।

जिला कलक्टर ने बताया कि जिले में सोमवार सुबह 5 बजे तक वीकेंड कफ्र्यू रहेगा। इस अवधि में अति आवश्यक सेवाएं, अस्पताल आने-जाने, बैंकिंग सेवाएं, टीकाकरण, औद्योगिक व निर्माण संबंधी गतिविधियां, रेलवे स्टेशन, बस स्टैण्ड से आने-जाने के अलावा अन्य आवागमन बंद रहेगा। कुछ दुकानों को छोड़कर शनिवार और रविवार को बाजार पूर्ण बंद रहेंगे। डेयरी और दूध की दुकान रोजाना की तरह शनिवार और रविवार को भी सुबह 6 से 11 और शाम को 5 से 7 बजे तक खुल सकेंगी। फल एवं सब्जियां, फूल माला आदि को ठेले-साइकिल से बेचने का काम सुबह 6 बजे से शाम 5 बजे तक किया जा सकेगा। बैंक, बीमा, माइक्रो फाइनेंस कम्पनी की शाखा भी सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक खुलेंगी।

उन्होंने बताया कि कृषि आदान, खाद बीज आदि की दुकान व परिसर, सभी प्रकार के खाद्य पदार्थ एवं किराने का सामान, आटा चक्की, पशुचारा से संबंधित खुदरा व थोक दुकान भी बंद रहेंगी। प्रोसेस्ड फूड, मिठाई , मिष्ठान, बेकरी, रेस्टोरेन्ट्स इत्यादि दुकानों से होम डिलीवरी, निर्माण सामग्री दुकानों को खोलने की अनुमति नहीं होगी। विवाह समारोह केवल एक ही कार्यक्रम के रूप में आयोजित किया जा सकता है, जिसमें केवल 50 व्यक्तियों के साथ अधिकतम 3 घण्टे तक का कार्यक्रम अनुमत होगा।
जिले से दूसरे जिले में निजी वाहनों के द्वारा मेडिकल इमरजेंसी एवं अन्य अति आवश्यक सेवाओं को छोड़कर कोई यात्रा अनुमत नहीं होगी। निजी वाहनों के लिए पेट्रोल पम्प एवं एलपीजी सेवा प्रात: 7 बजे से दोपहर 12 बजे तक अनुमत होगी।
दौसा: अब दो दिन कफ्र्यू, अतिआवश्यक सेवाओं को छोड़कर बाजार रहेंगे बंद
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो