scriptगहमा- गहमी के बीच उप सरपंच निर्वाचित | Deputy sarpanch elected between Gahma and Gahmi | Patrika News

गहमा- गहमी के बीच उप सरपंच निर्वाचित

locationदौसाPublished: Sep 29, 2020 11:11:11 pm

Submitted by:

Rajendra Jain

महुवा व लवाण पंचायत समिति क्षेत्र की ग्राम पंचायतों में चुनाव

गहमा- गहमी के बीच उप सरपंच निर्वाचित

ग्राम पंचायत भंडा ना में उप सरपंच पद के लिए बोटों की गिनती करते चुनाव कर्मचारी व उपस्थित नव निर्वाचित पंच।

महुवा (दौसा). क्षेत्र में गहमा-गहमी के बीच उपसरपंच के चुनाव हुए। उपखंड क्षेत्र की हल्दैना ग्राम पंचायत में रीना देवी, पाखर में चैनी देवी,कमालपुर में जग्गी प्रजापत, रामगढ़ में दौलतराम, सांथा में बबलू मीणा, पाली में रुचि शर्मा, खेडला बुजुर्ग में पिंकी, केसरा में राम खिलाड़ी, बड़ा गांव में विजय सिंह, कोट में वर्षा देवी उप सरपंच पद पर निर्वाचित हुई। रसीदपुर में राजकुमार गुप्ता, सलेमपुर में धारा सिंह, गढ़ हिम्मत सिंह में ओम प्रकाश सैनी, बनावड में मंजू देवी गुर्जर, पाटोली में पिंकी, बाड़ा बुजुर्ग में शुगर सिंह सैनी, पीपलखेड़ा में मनीष, ओन्ड मीना में सीमा मीना, खेडला गदली में रोहिताश मीणा, रींदली में डिंपल ,ढण्ड में मनीष कुमार ,मंडावर में विनोद कुमार जैन, खोहरा मुल्ला में मुद्रा देवी ,पलानहेड़ा में भगवान सहाय, ठेकड़ा में तारावती, धौलखेड़ा में प्रेम देवी उप सरपंच पद पर निर्वाचित हुई। जटवाड़ा में सुमन देवी, सालिमपुर में बन्नो, समलेटी में उर्मिला मीणा, उकरुंद ने गिन्नो देवी, हुडला में निशा मीना, टीकरी किलानोत में रोहिताश बैरवा , सहदपुर में कश्मीरा देवी, खानपुर में शांति देवी उप सरपंच पद पर निर्वाचित हुई। हडिया में सूर्यभान सिंह , पावटा में तंवर बाई, गाजीपुर में रामनिरी, नाहिडा में कृपा देवी, तालचिड़ी में वंदना जैन, गहनौली में कविता, खौंचपुरी में विश्राम मीणा उप सरपंच पद पर निर्वाचित हुए।
लवाण (दौसा). . पंचायत समिति लवाण में हुए उप सरपंच का निर्वाचनकहीं निर्विरोध चुने गए। लवाण पंचायत समिति की इन ग्राम पंचायतों में उप सरपंच चुने गए। कंवरपुरा में रामप्यारी, बड़ागांव में रामसहाय महावर, बनियाना में श्रीनारायण, भंडाना में सुनीता सैनी, डिगारिया में कृष्ण मीना, डुगरावता में गंगा देवी, हिंगोटिया में विष्णु, जीरोता में गीता देवी,खानपुरा मे कैलाश चंद, खानवास में कैलाशी, लवाण में गिर्राज प्रसाद, नांगल गोविंद में सुनीता बैरवा, पिपल्या चैनपुरा में विनोद कुमार, राजवास मे रोशनलाल व सिंहवाड़ा में मानसिंह उपसरपंच निर्वाचित हुए। समर्थकों व परिजनों ने खुशी जताई।
उपसरपंच के चुनाव शांतिपूर्ण, जीत पर कार्यकर्ताओं ने मनाई खुशी
महुवा . उपखंड क्षेत्र की 41 ग्राम पंचायतों में मंगलवार को उप सरपंच पद के चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए। लेकिन सायपुर पाखर ग्राम पंचायत में 2 वार्ड की मतगणना स्थगित किए जाने को लेकर उपसरपंच का चुनाव नहीं हो पाया।
उपखंड अधिकारी रवि विजय ने बताया कि सायपुर पाखर ग्राम पंचायत में 2 वार्ड में वोटर लिस्ट में टिक लगाने व बैलेट पेपर में अंतर आने के कारण वार्ड पंच असंतुष्ट थे। जिसे लेकर आरो द्वारा जिला कलक्टर को रिपोर्ट भेज दी गई है ।आगामी आदेश तक दोनों वार्ड की मतगणना स्थगित की गई है। दोनों वार्डों की मतगणना होने के बाद ही उप सरपंच पद के लिए चुनाव करवाए जाएंगे ।
वही सोमवार देर शाम सरपंचों व वार्ड पंचों की मतगणना होने के साथ ही उपसरपंच के चुनाव को लेकर जोड़ तोड़ की गणित शुरू हो गई। कुछ उपरपंच पद के प्रत्याशी वार्ड पंचों को अपने पक्ष में लेने के लिए मान मनुहार करते दिखाई दिए। सुबह मतदान केंद्र पर सरपंच एवं वार्ड पंचों का पहुंचना शुरु हो गया। जहां उपसरपंच का चुनाव कराया गया। जीत की खुशी में कई जगहों पर दाल बाटी चूरमा का आयोजन किया गया। इसमें सरपंच व वार्ड पंच उनके समर्थकों ने शिरकत की। वहीड्ड जीत की खुशी में कई जगह पर जुलूस निकाला गया। वहीं ढोल नगाड़े पर कार्यकर्ता जश्न मनाते दिखाई दिए।
हालांकि मतदान केंद्रों पर ऐहतियात तौर पर पुलिस के जवान तैनात दिखाई दिए। हालांकि कुछ उपसरपंच पद के दावेदार? असफलता मिलने पर मायूस दिखाई दिए। सरपंच व उपसरपंच जीत के बाद मतदाताओं का आभार जताते भी दिखाई दिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो