scriptदौसा रेलवे स्टेशन पर सुविधाओं में बढ़ोतरी पर चर्चा | Discussion on increasing facilities at Dausa railway station | Patrika News

दौसा रेलवे स्टेशन पर सुविधाओं में बढ़ोतरी पर चर्चा

locationदौसाPublished: Oct 26, 2021 08:05:28 pm

Submitted by:

gaurav khandelwal

Discussion on increasing facilities at Dausa railway station: सांसद और रेलवे अधिकारियों की बैठक

दौसा रेलवे स्टेशन पर सुविधाओं में बढ़ोतरी पर चर्चा

दौसा रेलवे स्टेशन पर सुविधाओं में बढ़ोतरी पर चर्चा

दौसा. सांसद जसकौर मीना ने मंगलवार को रेलवे स्टेशन पर रेलवे अधिकारियों के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस अवसर पर उत्तर पश्चिम रेलवे जयपुर मण्डल के प्रबंधक नरेन्द्र कुमार ने यात्रियों की सुविधाओं के लिए किए जा रहे कार्यों पर विस्तार से चर्चा की। सांसद ने मण्डल रेल प्रबंधक को दौसा, बांदीकुई एवं आसपास के रेल मार्ग स्थित लेवल क्रॉसिंग पर आमजन को होने वाली असुविधा की ओर दिलाया। डीआरएम ने जल्द ही उक्त स्थानों का दौरा कर यात्रियों की समस्याओं का समाधान का आश्वासन दिया। रेलवे स्टेशन के बाहर की खाली जगह पर वाणिज्यिक उपयोग का सुझाव दिया।
Discussion on increasing facilities at Dausa railway station

इस अवसर पर मण्डल वाणिज्यिक प्रबंधक मुकेश सैनी,मण्डल इंजीनियर सुखराज सिंह, मण्डल सुरक्षा आयुक्त ज्योति मणी, वरिष्ठ मण्डल बिजली इंजीनियर ओमप्रकाश, भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ. रतन तिवाड़ी, सत्यनारायण शाहरा, डीपी सैनी, मनोज राघव, पं. राधेश्याम शर्मा आदि मौजूद थे।
Discussion on increasing facilities at Dausa railway station


इन विषयों पर भी हुई चर्चा


रेलवे अधिकारियों के साथ सांसद की बैठक में आरओबी के नीचे नाला, स्टेशन पर बने स्लोप को कॉलोनी के लिए लोगों के लिए बढ़ाने, आबकारी भूमि का सर्वे कर दरवाजा निकालने के विषय में चर्चा की गई। इसी प्रकार जयपुर – खैरथल ट्रेन चालू करने , सियालदाह एवं हावड़ा एक्सप्रेस का दौसा व बांदीकुई में ठहराव कराने, दौसा में डबल डेकर ट्रेन रोकने, ऋषिकेश से बांदीकुई चलने वाली ट्रेन को दौसा लाने सहित कई मुद्दों पर चर्चा की गई। सांसद ने कहा कि दौसा में वर्तमान में 58 ट्रेनों का ठहराव है । दौसा रेलवे स्टेशन की पहचान बनाना वे चाहती हैं। बुकिंग काउंटर की संख्या बढ़े। सांसद ने कहा कि बांदीकुई में रेलवे वर्कशॉप होनी चाहिए। कोलवाग्राम रेलवे स्टेशन पर प्लेटफॉर्म व टिनशेड की मांग भी की गई।

दौसा का इतिहास स्टेशन पर होगा डिस्प्ले


डीआरएम ने बताया कि दौसा के इतिहास को स्टेशन पर डिस्प्ले करेंगे। रिजर्वेशन का समय 10 दिन मे डबल कर देंगे। हेरिटेज इन कोच लगाया जाएगा व राणा सांगा के चबूतरे का विकास होगा। उन्होंने बताया कि बांदीकुई-आगरा फाटक पर अंडर पास के लिए राज्य सरकार को प्रस्ताव भेजा है। (निसं.)
Discussion on increasing facilities at Dausa railway station

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो