जिला प्रमुख हीरालाल सैनी ने किया पदभार ग्रहण: समारोह में छाया रहा क्रॉसवोटिंग का मुद्दा

मंत्री भूपेश ने कहा, क्रॉसवोटिंग करने वालों को घर बुला कर बात करेंगी

By: Mahesh Jain

Published: 16 Sep 2021, 07:40 PM IST

दौसा. जिला परिषद कार्यालय में गुरुवार को जिला प्रमुख हीरालाल सैनी व उप जिला प्रमुख मानधाता मीना ने पदभार ग्रहण किया। इससे पूर्व सुबह पं. द्वारकेश वशिष्ठ ने पूजा-अर्चना कराई। इसके बादजिले के चार विधायकों ने जिला प्रमुख को कुर्सी पर बैठाकर शुभकामनाएं दी। वहीं पदभार ग्रहण समारोह के मंच पर जिला प्रमुख चुनाव में हुई क्रॉस वोटिंग का मुद्दा छाया रहा।


कार्यक्रम में महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री ममता भूपेश ने कहा कि हीरालाल सैनी उनके विधानसभा क्षेत्र के हैं, कांग्रेस के अच्छे कार्यकर्ता हैं। दौसा की जनता ने उनकी झोली भर दी। कइयों ने उनकी झोली में छेद करने का काम किया, लेकिन भगवान ने उनकी सुन ली और हीरालाल को जिला प्रमुख बना दिया। उन्होंने कहा कि किन सदस्यों ने क्रॉसवोटिंग की यह उन्हें पता है। दौसा विधायक से कहा कि वे संदेह के घेरे से बाहर हैं। भूपेश ने कहा कि क्रॉसवोटिंग करने वालों को घर बुला कर बात करेंगी।

बांदीकुई विधायक जीआर खटाणा ने कहा कि जिला प्रमुख चुनाव में कांग्रेस के कैम्प में से जिन जिला परिषद सदस्यों ने दगा किया, वह सही नहीं किया। उन लोगों ने स्वयं के साथ भी धोखा किया।

महुवा विधायक ओमप्रकाश हुड़ला ने भी कहा कि उन्होंनेे कांग्रेस विधायकों एवं कांग्रेस के बड़े नेताओं के कहने से कांग्रेस जिला प्रमुख के चुनाव में पूर्ण सहयोग किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के खेमें में ही सेंध मारना बड़ी बात है। उन्होंने कहा कि वे महुवा में कांग्रेस का प्रधान बनाना चाहते थे, लेकिन कांग्रेस के लोगों ने ही धोखा किया।

दौसा विधायक मुरारीलाल मीना ने कहा कि जिस वक्त जिला प्रमुख के लिए वोटिंग हुई थी, वे मेहंदीपुरबालाजी थे। उनको समाचार मिला था कि हीरालाल सैनी जिला प्रमुख चुन लिए गए हैं, लेकिन जब यह सुना कि कांग्रेस कैम्प से पांच सदस्यों ने क्रॉस वोटिंग की तो उनको बड़ा दुख हुआ। उन्होंने कहा कि पता भी चल गया कि किन-किन सदस्यों ने क्रॉस वोटिंग की है। बात किसी से छिपी हुई नहीं है। मुरारी ने कहा कि किसी ने कहा कि उन्होंने क्रॉसवोटिंग कराई है, लेकिन उन्होंने कहा कि यदि वे क्रॉसवोटिंग कराते तो पांच नहीं दस की कराते। उन्होंने कहा कि दौसा जिले की नांगलराजावतान पंचायत समिति में इतिहास बना। जहां पर प्रधान व उप प्रधान निर्विरोध चुने गए।

वहीं नवनिर्वाचित जिला प्रमुख हीरालाल सैनी ने कहा कि वे जिले में उनसे जो हो सकेगा, उससे अधिक विकास के कार्य कराने का प्रयास करेंगे। उनके पास कोई भी ग्रामीण कभी भी अपनी समस्या लेकर आ सकता है। समाधान के हरसंभव प्रयास किए जाएंगे। इस अवसर पर कार्यक्रम में पहुंचे जिला परिषद सदस्यों एवं नव निर्वाचित पंचायत समिति प्रधानों का भी सम्मान किया गया।

इस अवसर पर सिकंदरा प्रधान सुल्तान बैरवा, दौसा प्रधान प्रहलाद मीना, सिकराय प्रधान कमला मीना, लवाण प्रधान बीना बैरवा,कांग्रेस जिलाध्यक्ष रामजीलाल ओड़, लटूरमल सैनी, जिला परिषद सदस्य मेघराम नांदरी, सुनीता मीना, लच्छी देवी, कैलाश पापड़दा, पूजा मीना, सुरेन्द्रसिंह गुर्जर, खेमराज मीना सहित कई मौजूद थे।

पानी की समस्या का होगा शीघ्र समाधान
समारोह में महिला एवं बाल विकास मंत्री ममता भूपेश सहित सभी विधायकों ने कहा कि दौसा जिले की पानी की समस्या का समाधान शीघ्र होगा। ईसरदा बांध से पानी लाने के लिए पाइप लाइन बिछाने का टेण्डर भी जल्द हो जाएगा। दौसा विधायक ने कहा कि दौसा में डीएमआईसी कॉरिडोर बनेगा, जिसमें लाखों लोगों को रोजगार मिलेगा। दौसा कई राजमार्गों से जुड़ गया है।

जिला प्रमुख हीरालाल सैनी ने किया पदभार ग्रहण: समारोह में छाया रहा क्रॉसवोटिंग का मुद्दा
Mahesh Jain Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned