बिजली के बिलों में बढ़ोतरी : भाजपा ने किया प्रदर्शन

भाजपाइयों का आरोप: वीसीआर के नाम पर बंद करें आतंक, राज्यपाल के नाम कलक्टर को सौंपा ज्ञापन

By: Mahesh Jain

Published: 24 Aug 2020, 07:54 PM IST

दौसा. बिजली के बिलों में बढ़ोतरी वापस लेने की मांग को लेकर सोमवार को भारतीय जनता पार्टी ने कलक्ट्रेट में विरोध-प्रदर्शन कर राज्यपाल के नाम जिला कलक्टर को ज्ञापन दिया।

भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ. रतन तिवाड़ी ने बताया कि जयपुर विद्युत वितरण निगम में हर महीने बिजली का बिल दिया जाता है, जबकि अजमेर और जोधपुर निगम में बिल 2 माह में आता है। एक माह में बिल देने से सभी प्रकार का शुल्क जो दो माह में लगता था, वह एक माह में लगता है और दुगना हो जाता है।

भाजपा ने बिल को दो माह में ही देने, बिजली की दरों में बढ़ोतरी को वापस लेने, वीसीआर के नाम पर आतंक बंद करने, बिलों के साथ स्वच्छता, पानी आदि के खर्चों को नहीं जोडऩे, कोरोना लॉकडाउन के बिजली के बिलों को माफ करने की मांग की।

इस दौरान नगर अध्यक्ष विपिन जैन, जिला मीडिया प्रभारी शिवकुमार शर्मा, जिला महामंत्री राजकुमार जायसवाल, दीपक शर्मा, मनीष वेद, रेणुका शर्मा, मुरारीलाल आभानेरी, कैलाश नांगल गोविंद, धर्मेंद्र शर्मा, महावीर डोई, हनुमान गुप्ता, गौतम डोरिया, मुकेश आलूदा आदि उपस्थित रहे।

मंत्रालियक कर्मचारियों ने दिया ज्ञापन


रामगढ़ पचवारा(लालसोट). रामगढ़ पचवारा क्षेत्र में कार्यरत सभी मंत्रालयिक कर्मचारियों ने सोमवार को उपखण्ड अधिकारी सरिता मल्होत्रा को ज्ञापन दिया। ज्ञापन में बताया कि प्रदेश में प्रशासन की मुख्य कड़ी के रूप में कार्य करने वाले मंत्रालय सेवा संवर्ग के कनिष्ठ सहायकों को अल्प वेतन पर कार्य करना पड़ रहा है।


पिछले काफी समय से अल्प वेतन को स्टेट पैरेटी के आधार पर बढ़ाकर ग्रेड पे 3600 करने की मांग की जा रही है। इस बारे में गत विधानसभा चुनाव से पूर्व प्रदेशभर के मंत्रालय कर्मचारियों ने जयपुर में आंदोलन कर एक महीने तक धरना प्रदर्शन भी दिया था। उन्होंने बताया कि वर्तमान में कर्मचारी सोशल मीडिया के माध्यम से लगातार गे्रड पे बढ़ाने की मांग कर रहे हैं।

सरकार की अनदेखी से कार्मिक अपने परिवार की आजीविका को चलाने में असहाय भी महसूस कर रहे हैं । ज्ञापन देने में दीपक शर्मा, कृष्णकुमार माली, सुनील बंसीवाल, हंसराज समेत कई कर्मचारी मौजूद थे।

बिजली के बिलों में बढ़ोतरी : भाजपा ने किया प्रदर्शन
Mahesh Jain Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned