scriptमॉकड्रिल… रामकरण जोशी स्कूल में घुसे तीन आतंकवादी, पुलिस ने दबोचा! | बच्चों को बंधक बनाने की सूचना से मचा हडक़म्प, मॉकड्रिल का पता लगने पर ली राहत की सांस | Patrika News
दौसा

मॉकड्रिल… रामकरण जोशी स्कूल में घुसे तीन आतंकवादी, पुलिस ने दबोचा!

सबसे पहले कोतवाली पुलिस पहुंची
मॉक ड्रिल के दौरान सबसे पहले स्कूल में कोतवाली थाना पुलिस 11.21 बजे, सीओ दौसा 11.24, डीएसटी 11.25, फायर ब्रिगेड 11.26, एडीएम 11.26, यातायात पुलिस 11.27, एएसपी 11.28, क्यूआरटी 11.28, हाइवे व 112 नंबर वाहन, पीडब्ल्यूडी 11.34, आपदा 11.40, जेवीवीएनएल 11.41, पीसीआर रिजर्व 11.42 बजे पहुंची। एसडीएम दौसा आखिर में पहुंचे।

दौसाMay 09, 2024 / 02:43 pm

Rajendra Jain

दौसा. मॉकड्रिल के दौरान रामकरण जोशी स्कूल में आतंकवादी को दबोचते जवान।

दौसा. शहर के बीचों-बीच स्थित रामकरण जोशी राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में सुबह 11.15 बजे आतंकवादी घुसने की सूचना पर पुलिस-प्रशासन में हडक़म्प मच गया। मौके पर बड़ी संख्या में जवानों ने पहुंचकर स्कूल को घेर लिया। यह नजारा देखकर विद्यार्थी व शिक्षक भयभीत हो गए। बाद में पता लगा कि यह मॉकड्रिल है तो सभी ने राहत की सांस ली।
सुबह 11.15 बजे पुलिस कंट्रोल रूम से सूचना जारी हुई कि रामकरण जोशी राजकीय स्कूल के कमरा नंबर 18, 19 व 20 में तीन आतंकवादी छिपे हुए हैं। इस पर पुलिस व प्रशासन के अधिकारी हरकत में आए। कोतवाली पुलिस व डीएसटी के जवान सहित एडीएम सुमित्रा पारीक, एएसपी दिनेश अग्रवाल, सीओ रविप्रकाश शर्मा, एसडीओ मनीष जाटव सहित कई अधिकारी मौके पर पहुंच गए। जवानों ने स्कूल को घेर लिया और कक्ष में छिपे नकाबपोश तीन आतंकियों को दबोच लिया।
क्षमता का आंकलन: एएसपी एएसपी दिनेश अग्रवाल ने बताया कि घटनाओं को काबू में करने के लिए सिस्टम कितना सक्षम है और क्या खामियां रही हैं। यह देखने के लिए मॉक ड्रिल किया गया था। इसमें पुलिस-प्रशासन और फोर्स की क्षमता का आंकलन किया गया। उन्होंने बताया कि रामकरण जोशी स्कूल घनी आबादी क्षेत्र के बीच में स्थित है। ऐसे में इस स्थान को चुना गया। डीएसटी और क्यूआरटी के कमांडोज ने अपने आप को सुरक्षित रखते हुए सफलतापूर्वक इस मॉक ड्रिल को अंजाम दिया।
स्कूल में दल-बल के पहुंचने से फैली अफवाह: करीब आधे घंटे तक शहर में पुलिस व प्रशासन केे वाहनों को स्कूल में पहुंचते देख शहर में लोगों में अफवाहें फैल गई। बंदकूें लेकर जवान जब कक्षाओं की ओर गए तो मॉक ड्रिल से अनजान शिक्षक व विद्यार्थी भयभीत हो गए। बाद में बच्चों को जब बताया गया कि यह सुरक्षा व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए पूर्वाभ्यास है तो राहत भरी सांस ली।

Hindi News/ Dausa / मॉकड्रिल… रामकरण जोशी स्कूल में घुसे तीन आतंकवादी, पुलिस ने दबोचा!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो