गिरधरपुरा टोल प्लाजा पर आधा दर्जन से अधिक दुकानों को तोड़ा

अधिकारियों को झेलना पड़ा विरोध

By: Rajendra Jain

Published: 25 Feb 2021, 08:43 AM IST

दौसा/सिकंदरा. नेशनल हाइवे स्थित गिरधरपुरा टोल प्लाजा पर सिकराय उपखंड अधिकारी रणजीत गोदारा के नेतृत्व में राजस्व अधिकारियों ने टोल प्लाजा परिसर में हो रहे अतिक्रमण को जेसीबी की सहायता से हटवाया। स्थानीय दुकान संचालकों को बिना सूचना के दुकानों को तोडऩे पर प्रशासन के अधिकारियों को विरोध झेलना पड़ा।
इस दौरान प्रशासन को बीच में ही अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई रोकनी पड़ी। प्रशासन ने करीब आधा दर्जन से अधिक दुकानों को जेसीबी से तोड़ दिया। इससे गुस्साए ग्रामीणों ने प्रशासनिक अधिकारियों को खरी-खोटी सुनाई तथा बिना सूचना के कार्रवाई करने पर विरोध जताया। सरपंच श्रवण सिंह सूबेदार, भाजपा नेता अमर सिंह कसाना सहित दर्जनों की संख्या में प्रबुद्ध लोग मौके पर पहुंचे। जिन्होंने प्रशासन की कार्रवाई का विरोध किया। स्थानीय लोगों की मांग थी कि सिकंदरा चौराहे पर अतिक्रमण होने के कारण प्रतिदिन जाम लगा रहता है। प्रशासन सिकंदरा चौराहे की कार्रवाई पर ध्यान नहीं दे रहा, जबकि टोल प्लाजा पर छोटे-छोटे दुकान संचालकों की दुकानों को तोड़ दिया। इससे दुकान संचालकों को रोजी-रोटी छिन गई। विश्राम भोजपुरा सहित अन्य लोगों ने बताया कि प्रशासनिक अधिकारियों ने बिना सूचना के दुकानों को तोड़ा। इससे व्यापारियों का सामान क्षतिग्रस्त हो गया। अमरसिंह कसाना ने कहा कि सिकंदरा चौराहे पर अतिक्रमण के चलते प्रतिदिन 4 से 5 घंटे जाम लग जाता है। इसके बावजूद भी प्रशासन सिकंदरा चौराहे के अतिक्रमण को हटाने में ध्यान नहीं दे रहा है इससे आमजन को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं एसडीएम ने कहा कि पंचायत संसाधन उपलब्ध करवाए तो गुरुवार को सिकंदरा चौराहे पर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की जाएगी।

तीन कर्मचारी मिले अनुपस्थित
नांगल राजावतान. उपखंड मुख्यालय के सरकारी कार्यालयों का बुधवार को संभागीय आयुक्त की टीम ने औचक निरीक्षण किया। इस दौरान राजकीय महाविद्यालय में दो व राजकीय सीनियर सैकंडरी विद्यालय में एक कर्मचारी अनुपस्थित मिला ।
टीम के सदस्य रामेश्वर लाल मेहता , राजेंद्र कुमार ने बताया कि राजकीय महाविद्यालय का औचक निरीक्षण करने पर सह आचार्य श्रीफूल मीणा, सहायक प्रोफेसर आशुतोष मीणा अनुपस्थित मिले। रा. उच्च मा. वि. में वरिष्ठ सहायक लक्ष्मीनारायण मीणा अनुपस्थित मिला। टीम ने एसडीओ कार्यालय, तहसील कार्यालय, पीएचसी, राजीव गांधी सेवा केंद्र, पशु चिकित्सालय, विद्युत निगम के सहायक अभियंता कार्यालय का भी निरीक्षण किया।

बांदीकुई. उपखंड की बसवा, बांदीकुई एवं बैजूूपाडा पंचायत समिति क्षेत्र की पंचायत समितियों के सरपंचों ने विभिन्न मांगों को लेकर उपखंड अधिकारी कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। बाद में उपखंड अधिकारी को राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा। बसवा सरपंच संघ के अध्यक्ष विश्रामसिंह गुर्जर, बांदीकुई सरपंच संघ अध्यक्ष विजयसिंह बैंसला, उपाध्यक्ष राजकिशोर सहित अन्य सरपंच उपस्थित थे।

Rajendra Jain
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned