scriptRajasthan Politics: दौसा लोकसभा सीट से नरेश मीणा ने पर्चा लिया वापस… अब सीधा मुकाबला मुरारी-कन्हैया के बीच | Naresh Meena withdrew his nomination from Dausa | Patrika News
दौसा

Rajasthan Politics: दौसा लोकसभा सीट से नरेश मीणा ने पर्चा लिया वापस… अब सीधा मुकाबला मुरारी-कन्हैया के बीच

Dausa Lok Sabha Election : राजस्थान में लोकसभा चुनाव के मद्देनजर नेता लगातार पाला बदलते हुए नजर आ रहे है। हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए नरेश मीणा ने दौसा लोकसभा सीट से नामांकन वापस ले लिया है।

दौसाMar 30, 2024 / 02:17 pm

Lokendra Sainger

naresh_meena.jpg

Dausa Loksabha Election : राजस्थान में लोकसभा चुनाव के मद्देनजर नेता लगातार पाला बदलते हुए नजर आ रहे है। दौसा लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान करने वाले नरेश मीणा ने नामांकन वापस ले लिया है। नरेश मीणा हाल ही में पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा की मौजूदगी में कोटा लोकसभा प्रत्याशी प्रहलाद गुंजल के साथ कांग्रेस में शामिल हुए थे। उनके नामांकन वापस लेने के बाद अब भाजपा प्रत्याशी कन्हैया लाल मीणा और मुरारी लाल मीणा के बीच सीधा मुकाबला देखने को मिलेगा।

 

 

कांग्रेस नेता नरेश मीणा ने दौसा सीट से नामांकन दाखिल कर कांग्रेस के साथ-साथ बीजेपी की भी टेंशन बढ़ा दी थी। क्योंकि दौसा सीट से कांग्रेस के मुरारी लाल मीणा और भाजपा के कन्हैया लाल मीणा चुनावी रण में है। इसी बीच नरेश मीणा भी चुनावी दंगल में कूद गए थे। ऐसे में यहां एक ही समाज के तीन लोग मैदान में आने से चुनावी समीकरण बिगड़ना लाजमी था। लेकिन अब नरेश मीणा ने नामांकन वापस ले लिया है। साथ ही उन्होंने कहा है कि मैं अब पार्टी के लिए प्रचार करूंगा।

यह भी पढ़ें

राजस्थान में इन दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर…भाजपा हैट्रिक तो कांग्रेस खाता खोलने को तैयार

 


नरेश मीणा पहले भी विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस से बगावत कर चुके हैं। टिकट नहीं मिलने से नाराज होकर नरेश मीणा ने बारां जिले की छबड़ा विधानसभा से चुनाव लड़ा था। हालांकि, वो जीत नहीं पाए थे। इसके बाद उन्हें पार्टी ने निष्कासित कर दिया था। वो हाल ही में 21 मार्च को प्रहलाद गुंजल के साथ कांग्रेस में शामिल हुए थे। लेकिन, अब मुरारी मीणा को टिकट मिलने के साथ ही नरेश मीणा ने फिर से बागी होकर निर्दलीय ताल ठोकी दी थी।

Hindi News/ Dausa / Rajasthan Politics: दौसा लोकसभा सीट से नरेश मीणा ने पर्चा लिया वापस… अब सीधा मुकाबला मुरारी-कन्हैया के बीच

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो