script

निकाली रैली : ज्ञापन में दी उग्र आंदोलन की चेतावनी

locationदौसाPublished: Sep 17, 2020 11:07:13 pm

Submitted by:

Rajendra Jain

अधिग्रहित भूमि का मुआवजा देने की मांग

निकाली रैली : ज्ञापन में दी उग्र आंदोलन की चेतावनी

लालसोट में रैली निकालते किसान व युवा

लालसोट. दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे के निर्माण के लिए क्षेत्र में अधिग्रहित भूमि का भूमि अधिग्रहण के अनुसार मुआवजा देने समेत विभिन्न मांगों को लेकर गुरुवार को भारत भूमि बचाओ संघर्ष समिति के तत्वावधान में शहर में रैली निकाली गई। रैली में किसानों के साथ बड़ी संख्या में युवा भी शामिल हुए। रैली के बाद किसानों ने पंचायत समिति कार्यालय पर पहुंच कर एसडीएम गोपाल जांगिड़ को छह सूत्रीय मांगों को लेकर ज्ञापन देकर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी।
रैली शहर के नेहरू गार्डन से शुरू होकर बस स्टैण्ड, आजाद चौक, बौली बाजार, झंरडा चौक होते हुए पंचायत समिति कार्यालय पर पहुंची। रैली में शामिल किसान व युवाओं ने सरकार के खिलाफ नारे लगाते हुए एक्सप्रेसवे के निर्माण के लिए क्षेत्र में अधिग्रहित भूमि का भूमि अधिग्रहण के अनुसार मुआवजा देने की मांग की। रैली पंचायत समिति कार्यालय पर पहुंचने पर उपखण्ड अधिकारी गोपाल जांगिड़ को भारत भूमि बचाओ संघर्ष समिति के अध्यक्ष हनुमान सिंह बड़कापाड़ा व जिला उपाध्यक्ष बृजमोहन शर्मा की अगुवाई में छह सूत्रीय मांगों को ले कर ज्ञापन दिया। इस दौरान अजय कुमार मीना, कैलाश मीना, राकेश मीना, जगदीश मीना, नरसीलाल मीना, रामस्वरूप खटाना, पप्पूलाल मीना, रामराज, प्रेमराज खटाना, किशनलाल शर्मा, प्रदीपकुमार शर्मा, अजय लाकड़ा समेत कई किसान व युवा मौजूद रहे।(नि.प्र)
निगम अधिकारियों की लापरवाही आमजन के लिए बनी परेशानी
मंडावर. तहसील मुख्यालय मंडावर में विद्युत निगम के अधिकारियों की लापरवाही आमजन के लिए मुसीबत बन रही है। लोगों ने बताया कि मंडावर में स्थित हॉस्पिटल रोड मुख्यमार्ग पर लगभग पांच महीने से तार लटके पड़े हैं। इससे आए दिन हादसा होने का खतरा बना रहता है। प्रत्येक दो दिन में इस मुख्यमार्ग से गैस एजेंसी का ट्रक सिलेंडरों से भरा निकलता है। जिसके कारण लोगों में हादसा होने का भय बना रहता है। जिसकी सूचना मुख्यमार्ग के लोगों ने पूर्व में कई बार की है। फिर भी अधिकारियों कोई कार्रवाई नहीं की। इस कारण लोगों में आक्रोश है। गुरुवार को एक बड़ा हादसा होने से टल गया। लोगों ने बताया कि गुरुवार को गैस एजेंसी का ट्रक सिलेंडरों को एजेंसी पर उतारकर बाजार की ओर आ रहा था। तभी अचानक करंट प्रवाहित तार ट्रक को छू गए। इससे तारों में आग लगने लगी। ट्रक चालक व लोगों की सूझबूझ के चलते बड़ा हादसा होने से टल गया। लोगों का कहना है कि समय रहते इन विद्युत सप्लाई के तारों को दुरुस्त नहीं किया गया तो आंदोलन करने को मजबूर होंगे।

अधिकारियों को दिए व्यवस्था सुधारने के निर्देश
दौसा. जिला कलक्टर पीयूष समारिया ने गुुरुवार दोपहर गेटोलाव बांध पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने बांध के आस-पास गंदगी देखकर नाराजगी जताई व मौके से ही फोन लगाकर अधिकारियों को फटकार लगाई, वहीं साफ-सफाई आदि व्यवस्थाओं को सुधारने के निर्देश दिए। गौरतलब है कि गत दिनों भी जिला कलक्टर ने गेटोलाव बांध का दौरा कर आवश्यक निर्देश दिए थे। उन्होंने पर्यटक स्थल के रूप में विकसित करने की संभावना, लोगों के लिए अधिक सुविधाएं विकसित करने आदि के निर्देश दिए थे। इसके बाद जिला कलक्टर ने दोबारा बांध पर पहुंचकर जायजा लिया है। इससे स्थानीय लोगों को यहां अधिक सुविधाएं विकसित होने की उम्मीद है। (ग्रामीण)

ट्रेंडिंग वीडियो