scriptसाइकिल पाकर छात्राओं के खिले चेहरे | The happy faces of the girl students after getting the bicycle | Patrika News

साइकिल पाकर छात्राओं के खिले चेहरे

locationदौसाPublished: Oct 23, 2021 10:05:04 am

Submitted by:

Rajendra Jain

उद्योग मंत्री ने की घोषणा- मंडावरी मेंं खुलेगा राजकीय कन्या महाविद्यालयलालसोट ब्लॉक में छात्राओं को साइकिल वितरण की शुरुआत

साइकिल पाकर छात्राओं के खिले चेहरे

लालसोट के अशोक शर्मा राउमावि में आयोजित कार्यक्रम में मौजूद छात्राएं।

दौसा. प्रदेश के उद्योग मंत्री परसादीलाल मीना ने कहा कि प्रदेश सरकार बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए पूरी तरह कटिबद्ध है और इसी भावना को ध्यान में रखते हुए शीघ्र ही उपखण्ड के मंडावरी कस्बे में भी राजकीय कन्या महाविद्यालय खोला जाएगा।
उद्योग मंत्री ने यह बात शुक्रवार को शहर के अशोक शर्मा राउमावि लालसोट में आयोजित ब्लाक स्तरीय साइकिल वितरण कार्यक्रम मेें कही। उन्होंने कहा कि साइकिल मिलने से छात्राओं को विद्यालय आने जाने में बड़ी राहत मिलेगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने सीनियर विद्यालय मेें पांच सौ छात्राओं का नामांकन होने पर कन्या महाविद्यालय खोलने की घोषणा की है, मंडावरी में पांच सौ बालिकाओं के नामाकंन आंकड़ा लगभग पूरा हो चुका है, जिसके बाद अब मंडावरी में भी अगले साल तक राजकीय कन्या महाविद्यालय खोल दिया जाएगा।
रामगढ़ पचवारा में कन्या महाविद्यालय की शुरुआत हो चुकी है, इसके भवन के लिए 6 करोड़ की स्वीकृति हो चुकी है। एक साल में भवन का निर्माण होगा। मीना ने अशोक शर्मा राउमावि में कक्षा-कक्ष निर्माण के लिए विधायक कोष से 50 लाख रुपए देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि रामगढ़ पचवारा व डिडवाना बालिका विद्यालयों के भवन निर्माण के लिए एक-एक करोड़ की राशि दी जा चुकी है, वहां भी नए भवन का शीघ्र ही निर्माण होगा।
उन्होंने आधा दर्जन छात्राओं को नि:शुल्क साइकिल देते हुए ब्लॉक में साइकिल वितरण की शुरुआत की और विधायक कोष से बनने वाले मंच के निर्माण कार्य की शिलान्यास पट्टिका का अनावरण भी किया। जिला शिक्षा अधिकारी घनश्याम मीना ने कहा कि लालसोट ब्लाक में गत व वर्तमान सत्र की 5097 छात्राओं को निशुल्क साइकिल दी जाएगी। छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी।
प्रधानाचार्य देवेन्द्र मिश्रा ने बढ़ते नामांकन को देखते हुए कक्षा-कक्ष निर्माण की मांग की। प्रधान नाथूलाल मीना, रामगढ़ पचवारा प्रधान डॉ. कौशल्या मीना, पालिका अध्यक्ष रक्षा मिश्रा, पूर्व पालिका अध्यक्ष दिनेश मिश्र ने भी बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने पर बल दिया। उप प्रधान सूरज कटारा, कैलाश दुसाद, पीसीसी सदस्य रामबिलाश खेमावास, ब्लॉक अध्यक्ष जगदीश राड़ा, नगर अध्यक्ष राजेन्द्र पांखला, सीबीईओ गोविंदनारायण माली, सरपंच संघ अध्यक्ष हेमराज मीना, निर्झरना सरंपच प्रद्युम्न सिंह, पार्षद विजय गुर्जर, सिराज मोहम्मद, सरदार लुहार, अंजना त्यागी, बिहारीलाल वर्मा, राजेश मिश्रा, रतीराम मीना समेत कई जने मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन हनुमान शर्मा ने किया।
छात्राओं को साइकिल वितरित की
महुवा. क्षेत्र के रोतहडिय़ा गांव स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में साइकिल वितरण कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दौरान पंचायत समिति सदस्य कपिल सिंह व समाजसेवी प्रवीण शर्मा के नेतृत्व में नवीं कक्षा की छात्राओं को साइकिल वितरण की गई। इस मौके पर व्याख्याता कौशलेश शर्मा, अनुज कुमार, प्रेम सिंह जाट, पूरणमल मीणा सहित अन्य लोग मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो