घर-घर होगा सत्संग, जलाएंगे दीपक

श्रीराम मंदिर के भूमि पूजन पर 5 अगस्त को होगा आयोजन

By: Rajendra Jain

Published: 31 Jul 2020, 11:28 PM IST

दौसा. अयोध्या में 5 अगस्त को प्रस्तावित भगवान श्रीराम मंदिर का भूमि पूजन होगा। इस मौके पर जिले में विश्व हिंदू परिषद के आह्वान पर गौरव दिवस मनाया जाएगा।
शुक्रवार को पत्रकारों से बातचीत में विहिप के धर्म प्रसाद केन्द्रीय सह मंत्री गुलाब सिंह ने कहा कि राम मंदिर निर्माण को लेकर सालों से आंदोलन चल रहा था। हजारों कारसेवकों की जान गई। कार सेवा में गए परमानंद शर्मा ने बताया कि करोड़ों हिंदूओं की आस्था का केन्द्र प्रभु श्रीाम के मंदिर के भूमि पूजन का मौका गौरव का विषय है।
5 अगस्त को सुबह 10 से 12.30 बजे तक लोग अपने घरों में रहकर संकीर्तन, हनुमान चालीसा व सुंदरकाण्ड आदि का पाठ कर सत्संग करेंगे। शाम को दीपक जलाकर दीपावली की तरह वातावरण का निर्माण किया जाएगा।
कार सेवा में गए बजरंग दल के पूर्व जिला संयोजक अभयशंकर शर्मा व सेवा भारती के प्रांतीय उपाध्यक्ष कैलाशचंद्र गोठड़ा ने वर्ष 1992 के अनुभव बताए।

अधूरे आवासों का निर्माण शीघ्र कराएं पूर्ण
लवाण. कस्बे स्थित पंचायत समिति के सभागार में शुक्रवार को विकास अधिकारी डॉ. हरकेश मीणा ने सचिवों की बैठक ली। इसमें बताया कि इंदिरा आवास, मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री आवासों का पूर्ण निर्माण 31 अगस्त 2020 तक कर कराया जा सकता है।
इसके लिए ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव ने निर्देश जारी किए हैं। प्रधानमंत्री आवास निर्माण अधिकारी आशाराम महावर ने बताया कि मुख्यमंत्री, इंदिरा आवास बीपीएल योजना में लक्ष्यों के विरुद्ध स्वीकृत आवास वर्ष 2011-12 से 2015-16 तक एवं प्रधानमंत्री आवास योजनान्तर्गत स्वीकृत वर्ष 2016-17 से 2019-20 तक अपूर्ण रहे आवासों को पूर्ण करवाने के लिए अंतिम तिथि 31 अगस्त कर दी गई है।
इसके बाद किसी भी लाभार्थी को राशि भी नहीं मिलेगी। एक माह में अधूरे आवासों का निर्माण पूर्ण नहीं कराया गया तो सचिवों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Ram Mandir
Rajendra Jain
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned