जाली काटकर फरार हुए दो बाल अपचारी

Two child miscreants escaped after being forged- कालाखो-अम्बाड़ी के समीप से किया दस्तयाब

By: gaurav khandelwal

Published: 25 Oct 2020, 07:13 PM IST

दौसा. शहर के भांकरी रोड स्थित राजकीय अम्बेडकर छात्रावास से शनिवार रात दो बाल अपचारी खिडक़ी की जाली तोडकऱ फरार हो गए। रविवार को उन्हें पुलिस ने कालाखो-अम्बाड़ी के समीप से दस्तयाब कर लिया। इसके बाद पुलिस व किशोर गृह प्रशासन ने राहत की सांस ली।

Two child miscreants escaped after being forged


जानकारी के अनुसार कोतवाली थाना पुलिस ने 20 अक्टूबर को जिला अस्पताल से बाइक चोरी के मामले में 15 वर्षीय दो बाल अपचारियों को निरुद्ध किया। इनमें से एक दौसा के नांगल चापा गांव व एक करौली जिले के रिंदली गांव का निवासी है। दोनों बाल अपचारियों को किशोर न्याय बोर्ड ने राजकीय सम्प्रेषण गृह एवं किशोर गृह में रखने से पूर्व भांकरी रोड स्थित राजकीय अम्बेडकर ओबीसी छात्रावास में बनाए क्वारंटीन सेंटर में रखा। दोनों बाल अपचारी मौका पाकर क्वारंटीन सेंटर के कमरे की खिडक़ी में जाली को तोडकऱ फरार हो गए।

रविवार सुबह करीब साढ़े छह बजे गार्ड कानाराम मीना ने कमरे का ताला खोलकर अंदर देखा तो दोनों गायब मिले तथा जाली क्षतिग्रस्त मिली। इस पर सम्प्रेषण गृह के अधीक्षक राधेश्याम रैगर व छात्रावास के रोशन शर्मा सहित पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस और प्रशासन ने जगह-जगह बाल अपचारियों की तलाश शुरू की। नाकाबंदी कर जांच की गई। बाद में दोनों बाल अपचारियों को कालाखो-अम्बाड़ी के समीप से दस्तयाब कर लिया गया।

Two child miscreants escaped after being forged

किशोर ने की आत्महत्या


दौसा. जिला मुख्यालय के समीप समदली की ढाणी में एक किशोर ने फंदे से झूलकर आत्महत्या कर ली। इस मामले में मृतक के पिता की रिपोर्ट पर पुलिस ने मर्ग में मामला दर्ज कर मौत के कारणों की जांच शुरू की है।


पुलिस ने बताया कि पप्पूलाल मीना ने बताया कि उसके पुत्र राहुल मीना (16) ने कमरे के अंदर फंदे से झूलकर जान दे दी। परिजन उसे उतारकर जिला अस्पताल आए, जहां चिकित्सकों ने मृत बताया। पिता ने किसी पर भी शक नहीं जाहिर करते हुए पुलिस रिपोर्ट दी है। कोतवाली थाने के एएसआई हेतराम ने बताया कि दोपहर करीब पौने दो बजे घटना की सूचना पर जिला अस्पताल पहुंचकर शव का पोस्टमार्टम कराया और परिजनों के सुपुर्द कर दिया।

gaurav khandelwal Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned