scriptकठिन डगर पर हिचकोले खाते ग्रामीण | Villagers hesitant on the tough road | Patrika News

कठिन डगर पर हिचकोले खाते ग्रामीण

locationदौसाPublished: Jul 30, 2021 09:46:20 am

Submitted by:

Rajendra Jain

dausa जिम्मेदारों की अनदेखी आमजन पर पड़ रही भारी…

कठिन डगर पर हिचकोले खाते ग्रामीण

बांदीकुई. कच्चे मार्ग के बीच में कीचड़़ से होकर गुजरते श्रध्दालु।

बांदीकुई. लम्बे समय से हरिपुरा गांव के लोगों को सड़क मार्ग के निर्माण का इंतजार हैं। लोगों का कहना है कि हरिपुरा गांव को जाने वाले मार्ग से दर्जनों गांव व ढाणियां जुडी़ हुई हैं, लेकिन सड़क के अभाव के चलते यह कच्चा सड़क मार्ग खासी परेशानी का सबब बना हुआ है। मानसून के समय मे पानी भराव के चलते लोगों के कीचड़ में से होकर गुजरना पड़ता हैं। इस दौरान हमेशा चोटिल होने का खतरा भी मंडराता रहता हैं। स्कूली छात्र छात्राओं, महिलाओं व बुर्जुगों सहित ग्रामीण यहां से गुजरते समय प्रशासन को कोसते नजर आते हैं। लोगों का आरोप है कि जनप्रतिनिधियों व जिम्मेदार अधिकारियों की अनदेखी के चलते लोगों को कई वर्षों से समस्या से जूझना पड़ रहा हैं। वे कई बार समस्या निस्तारण को लेकर दफ्तरों व प्रतिनिधीयों के दरवाजे खटखटा चुके हैं। लेकिन समस्या निस्तारण को लेकर अभी तक कोई पहल नहीं हो सकी। यही नहीं धार्मिक आयोजन के समय भी पदयात्रियों को इस कठिन डगर से ही होकर गुजरना पड़ता हैं। इस मौके पर जगदीश गुर्जर, कालू सिंह गुर्जर, सुभाष, रत्न, जयराम सैनी, रामदयाल सैनी सहित अन्य मौजूद रहें।
रास्ते में पानी का भराव ग्रामीण का फूटा गुस्सा
बांदीकुई. ग्राम पंचायत बैजुपाडा़ के अलीपुर-मंडावर मार्ग पर सड़क मार्ग पर जगह-जगह गड्ढे हो जाने पर मानसून के दौरान पानी भराव को लेकर ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया। उन्होंने प्रशासन पर अनदेखी का आरोप लगाते हुए कहा कि गहरे गड्ढों में पानी भी जाने के होने के कारण लोग चोटिल हो जाते हैं। कई वाहन यहां से गुजरते समय दुर्घटना ग्रस्त हो गए, लेकिन फिर भी जिम्मेदारों का इस ओर ध्यान न होने पर उन्होंने जल्द सड़क मार्ग के मरम्मत ना होने पर आंदोलन की चेतावनी दी। इस मौके पर लोकेश बालाहेड़ा, भामाशाह शिम्भू दयाल मीणा, भरतलाल मीणा, लोकेश सहित अन्य मौजूद रहे।
जरूरतमंद कलाकारों को मिलेगी आर्थिक सहायता
दौसा. राजस्थान संगीत नाटक अकादमी के आदेशानुसार जरूरतमंद कलाकारों को सहायता उपलब्ध कराने, राजकीय संरक्षण प्रदान करने एवं उनके कल्याण व आर्थिक सम्बलन के लिए कोविड-19 के कारण उत्पन्न विषम परिस्थितियों के मद्देनजर एकमुश्त राशि 5 हजार रुपए प्रति कलाकार की आर्थिक सहायता दी जाएगी। अतिरिक्त जिला कलक्टर आरके मीणा ने बताया कि जरूरतमंद कलाकार जिला कलक्टर कार्यालय के सहायता प्रकोष्ठ से आवेदन का प्रारूप प्राप्त कर सकते हैं। आवेदन पत्र की पूर्ति कर सहायता प्रकोष्ठ में उपखंड अधिकारियों के माध्यम से तीन दिवस में जमा कराए जाएंगे। पात्र अभ्यर्थियों के आवेदन-पत्र चयन एवं सत्यापन करवाकर राजस्थान संगीत नाटक अकादमी जोधपुर को भिजवाए जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो