देहरादून में जहरीली शराब पीने से छह की मौत

देहरादून में जहरीली शराब पीने से छह की मौत
...फिर एक बार मौत बन गई शराब

Satyendra Porwal | Updated: 21 Sep 2019, 01:11:16 AM (IST) Dehradun, Dehradun, Uttarakhand, India

Dehradun News: देहरादून में जहरीली शराब पीने से छह की मौत, दर्जन बीमार। इलाके में अवैध शराब सप्लाई कर रहे समाजकंटक, परिजनों ने लगाया आरोप। देसी शराब के ठेके से बेची गई थी यह शराब।

(देहरादून). पहली बात शराब, होती है खराब। फिर अगर देशी शराब के ठेके से मिलने वाली शराब भी यदि जहरीली निकल जाए तो इससे ज्यादा शर्मनाक क्या बात होगी। ऐसा ही इनदिनों यहां शराब के ठेके तक पर बेखौफ शराब बेचने वालों में कई युवाओं की लिप्तता सामने आई है और अंजाम आधा दर्जन लोगों की जिन्दगी को छीनकर चली गई है जहरीली शराब (Poisonous Liquor)। आए दिन ऐसे मामले सामने आने पर भी प्रशासन की ओर से ठोस कार्रवाई दिखाई नहीं दे रही है। यहां भी ठेके पर संबंधित बैच नंबर की शराब बिक्री बंद करने का आदेश चलाकर मामला शांत करने का प्रयास नजर आ रहा है। आखिर कब तक ऐसा चलेगा।

जानकारी के अनुसार जहरीली शराब पीने से देहरादून में छह लोगों की मौत हो गई है और लगभग दर्जन भर को बेहोशी की हालत में अस्पतॉल में भर्ती करवाया गया है। घटना के बाद से परिजनों और स्थानीय निवासियों में आक्रोश है। मृतकों की संख्या में बढ़ोत्तरी की आशंका जताई जा रही है। मृतकों के नाम आकाश (22) पुत्र किशन, सुरेंद्र (38) पुत्र अशोक चौहान, इंदर, गुड्ड (35) पुत्र नत्थू, राजेंद्र (45) पुत्र प्यारेलाल और शरन पुत्र सुखलाल सभी पथरिया पीर देहरादून के निवासी हैं।

विधायक निवास का घेराव, जताया रोष
गुस्साए परिजनों ने मसूरी ( Mussoorie) विधायक गणेश जोशी के निवास स्थान का घेराव किया। मामले की गंभीरता देख विधायक गणेश जोशी और पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। परिजनों का आरोप है कि समाजकंटकों द्वारा इलाके में अवैध शराब सप्लाई की जा रही है। इसे इलाके में कुछ युवकों द्वारा सप्लाई किया जा रहा है।

संबंधित बैच नंबर की शराब बिक्री बंद करने के आदेश
आबकारी विभाग द्वारा शुरूआती जांच में सामने आया है कि देसी शराब ठेके से इसे बेचा गया है। आबकारी आयुक्त सुशील कुमार ने बताया कि शराब से हुई मौतों पर जिला आबकारी अधिकारी द्वारा प्रारम्भिक रिपोर्ट ली गई। जिला आबकारी अधिकारी को इस संबंध में तत्काल संबंधित बैच नंबर के शराब की बिक्री बंद करने के आदेश दिए गए हैं। साथ ही मामले में जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned