scriptPM मोदी के नाम पर फैली बड़ी अफवाह, महिला ने मान ली बात और हो गई मौत | Woman Died Due To Rumors In Palamu Jharkhand | Patrika News

PM मोदी के नाम पर फैली बड़ी अफवाह, महिला ने मान ली बात और हो गई मौत

locationदेवघरPublished: Jun 09, 2020 10:32:25 pm

Submitted by:

Prateek

महामारी या किसी भी संकट के समय अफवाह इंसान की मुसीबत और बढ़ा देती है। इसलिए अफवाह से बचना चाहिए (Woman Died Due To Rumors In Palamu Jharkhand) (Jharkhand News) (Palamu News) (Deoghar News)…
 

PM मोदी के नाम पर फैली बड़ी अफवाह, महिला ने मान ली बात और हो गई मौत

PM मोदी के नाम पर फैली बड़ी अफवाह, महिला ने मान ली बात और हो गई मौत

देवघर,पलामू: Coronavirus जैसी वैश्विक महामारी के दौर में अफवाहों ने भी जोर पकड़ लिया है। बीते दिनों बिहार व झारखंड के कईं इलाकों में ‘कोरोना माई’ के दर्शन देने की ख़बरें सामन आई थी। इसी बीच पीएम मोदी के नाम पर फैली एक अफवाह पर झारखंड के पलामू जिले में महिलाओं ने व्रत रख लिया। दुर्भाग्यवश एक महिला की इस दौरान मौत भी हो गई।

यह भी पढ़ें

Coronavirus से तो बच गईं नाबालिग, पर रिश्तेदारों ने लूट ली अस्मत, रातभर करते रहे दरिंदगी

यह घटना झारखंड के पलामू जिले की है। मिली जानकारी के अनुसार जिले में सिलदिली के टोला सिकनी गांव में अफवाह फैल गई कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने Coronavirus (Covid-19) के संक्रमण से बचने के लिए कोरोना माई का व्रत रखना आवश्यक बताया है। इसी के साथ व्रत रखने वाली महिला के बैंक अकाउंट में पैसे भेजने की बात भी आग की तरह फैली। अफवाह पर विश्वास करते हुए रविवार को गांव की 20 से 25 महिलाओं ने व्रत रख लिया।

यह भी पढ़ें

Love Story: 2 बच्चों के पिता से कर बैठीं प्यार, समाज ने सताया तो दोनों ने उठाया खौफनाक कदम, उसके बाद…

गांव में ही रहने वाले वशिष्ठ पासवान नामक शख्स की पत्नी 40 वर्षीय वैजयंती देवी ने भी उपवास रखा। शाम को उसकी सेहत खराब हो गई। परिजन उसे लेकर इलाज के लिए मेदिनीनगर के लिए रवाना हुए। रास्ते में ही रतनाग गांव के निकट वैजयंती ने दम तोड़ दिया। यूं तो उपवास रखने से कोई दिक्कत नहीं होती है लेकिन ध्यान रखें इम्यूनिटी कमजोर हो या किसी भी तरह की स्वास्थ्य समस्या हो तो उपवास करने से बचना चाहिए।

यह भी पढ़ें

बड़ी नक्सली हमला टला, शहर तबाह हो जाए इतना विस्फोटक बरामद, 3 गिरफ्तार

मौत की सूचना मिलने पर वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। उन्होंने जनता से किसी भी तरह की अफवाह पर विश्वास ना करने का आग्रह किया। महामारी या किसी भी संकट के समय अफवाह इंसान की मुसीबत और बढ़ा देती है। इसलिए अफवाह से बचना चाहिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो