बड़ा नक्सली हमला टला, शहर तबाह हो जाए इतना विस्फोटक बरामद, 3 गिरफ्तार

इतनी बड़ी मात्रा में विस्फोटक मिलने का मतलब है कि नक्सली किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे (Police Arrested 3 People With 10 Thousand Detonators In Anantapur) (Andhra Pradesh News) (Chhattisgarh News) (Chhattisgarh Naxalites)...

 

By: Prateek

Published: 09 Jun 2020, 07:49 PM IST

(नेल्लोर): आंध्र प्रदेश में अनंतपुर जिला पुलिस ने नक्सलियों तक हथियार पहुंचाने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। इसी के साथ पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार करने के साथ ही बड़ी मात्रा में विस्फोटक सामग्री बरामद की है।

यह भी पढ़ें: Love Story: 2 बच्चों के पिता से कर बैठीं प्यार, समाज ने सताया तो दोनों ने उठाया खौफनाक कदम, उसके बाद...

बड़ी मात्रा में विस्फोटक बरामद...

अनंतपुर जिला पुलिस अधीक्षक भास्कर सत्या एसुबाबू ने बताया कि गिरोह के बारे में गुप्त सूचना मिली थी। इसके बाद इतुकाल्ला पुलिस ने तेलंगाना के महबूब नगर निवासी 45 वर्षीया मुत्तु नागराजू, 28 ए.रमना और 39 वर्षीया डेरांगुला बाबू को गिरफ्तार किया। इनके पास से 10 हज़ार डिटोनेटर और 1098 मीटर फ्यूज वायर और एक बोलेरो कार बरामद की गई है।

यह भी पढ़ें: Coronavirus से तो बच गईं नाबालिग, पर रिश्तेदारों ने लूट ली अस्मत, रातभर करते रहे दरिंदगी


मुख्य आरोपी नक्सल कमांडर के संपर्क में...

जाँच में सामने आया है कि मुत्तु नागराजू मुख्या आरोपी है। जिसके तार छत्तीसगढ़ के वेम्पुराम जंगलों में छिपे नक्सलियों से जुड़े है। नक्सली कमांडर मांगू से उसका अच्छा संपर्क है। इसलिए वह नक्सलियों के कुरियर बॉय के रूप में काम कर रहा था। आरोपी नक्सलियों तक सिम कार्ड, मोबाइल फोन दवाइयों जैसी जरूरी सामग्री मुहैया करवा रहा था। तेलंगाना राज्य के बधराधी कोट्टागुडेम जिले के चेजारला मंडलम में वह एक किराये के माकन में रह रहा था।

यह भी पढ़ें: बैंक कैशियर को लगी ऑनलाइन जुए की ऐसी लत, ग्राहकों के करोड़ों रुपए उड़ाए, यूं आया पकड़ में

जमानत मिलने के बाद फिर लगा काम में...

जुलाई 2019 में पुलिस ने मुत्तु को रंगे हाथों पकड़ लिया था। इसके बाद उसे जेल भेज दिया गया। जमानत पे छूट कर मुत्तु फिर कमांडर मांगू से मिला। उस दौरान मंगू ने मुत्तु नागराजू को 2.50 लाख रूपए दिए और विस्पोटक सामग्री लेन को कहा। कुल 12 हजार डिटोनेटर में से 2 हजार मुत्तु पहले ही ले चुका था। बाकी के 10 हज़ार डिटोनेटर और फ्यूज वायर के लिए मुत्तु नागराजू मंगलवार को अनंतपुर पहुंचा। अन्य साथियों के साथ 10 डिटोनेटर और 1098 फ्यूज वायर लेकर मुत्तु निकला। नारपाला के समीप पुलिस तलाशी अभियान चला रही थी। वाहनों की जाँच के दौरान पुलिस ने इन आरोपियों को धरदबोचा और विस्पोटक सामग्री जब्त की। पुलिस मामले की जांच कर रही है। अनंतपुर डीएसपी जी वीरराघवरेड्डी एवं इटूकापल्ली के सर्किल इस्पेक्टर विजय भास्कर गोडु समेत अन्य पुलिसकर्मियों ने इस अभियान में अहम भूमिका निभाई।

आंध्र प्रदेश की ताजा ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

Show More
Prateek Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned