scriptप्रदेश का पहला जिला जहां पहला डोज सौ फीसदी लोगों को लगा | 100 percent people felt the first dose of corona vaccine in Dewas | Patrika News

प्रदेश का पहला जिला जहां पहला डोज सौ फीसदी लोगों को लगा

locationदेवासPublished: Aug 12, 2021 01:05:38 pm

Submitted by:

Hitendra Sharma

इस जिले ने कोरोना वैक्सीन के पहले डोज में लक्ष्य को सौ फीसदी हासिल कर लिया है। इस उपलब्धि पर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने बधाई दी।

china will start vaccination of minors

china will start vaccination of minors

भोपाल. प्रदेश में देवास ऐसा पहला जिला बन गया है, जिसने कोरोना वैक्सीन के पहले डोज में लक्ष्य को सौ फीसदी हासिल कर लिया। अभी तक किसी भी दूसरे जिले में ऐसा नहीं हुआ है। देवास में 18 साल से ज्यादा उम्र के कुल 2 लाख 21. हजार 328 लोगों को कोरोना का पहला डोज लग चुका है। यह सौ फीसदी है। इसके लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बधाई देते हुए कहा, देवास की जनता के जज्जे को प्रणाम करता हूं।

Must See: गंदे पानी को फिर उपयोग लायक बनाया, इसलिए देश में इंदौर नम्बर 1

राज्य मंत्रालय में कोरोना व वैक्सीनेशन के रिव्यू के दौरान शिवराज ने वर्चुअल तरीके से देवास को सबसे पहले लक्ष्य हासिल करने पर कार्यक्रम में शिरकत की। देवास में दूसरे डोज के मामले में 25 फीसदी लक्ष्य हासिल हुआ है। दूसरा डोज 18 साल से ज्यादा उम्र के 52 हजार 475 व्यक्तियों को लगा है। शिवराज ने अब दूसरे डोज का सौ फीसदी लक्ष्य भी जल्द हासिल करने को कहा है। इधर, दूसरी ओर बुदनी विकासखंड भी सौ फीसदी बैक्सीनेशन वाला हो गया है। सीहोर जिले में चारों शहरी क्षेत्र सीहोर, शाहगंज, बुदनी और रेहटी में सौ फीसदी वैक्सीनेशन हो गया है।

Must See: जमीन से रत्न निकलने खुदाई में जुटे सैकड़ों लोग

वैक्सीनेशन सेंटर पर पथराव
वही दूसरी ओर खरगोन जजिले के भीकनगांव के पास बंझर गांव में वेक्सीनेशन सेंटर पर बुधवार को अव्यवस्था पसरी रही। वैक्सीन लगवाने की होड़ में ग्रामीण कतार छोड़कर जबरन केंद्र में घुसने लगे। ग्रामीणों ने महिला कर्मचारी से अभद्रता की। जब इन लोगों को केंद्र से बाहर किया तो असामाजिक तत्वों ने पथराव कर दिया। बुधवार को भीकनगांव क्षेत्र के 16 गांवों के लिए 2500 डोज आए थे। इनमें बंझर गांव के लिए 150 डोज थे। भीड़ बढ़ने पर अतिरिक्त डोज भी बुलवाने का दावा किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि लोग दूसरे पर चढ़कर वैक्सीन लगवाने की होड़ करने लगे और इस दौरान महिला कर्मचारी से अभद्रता की।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो