scriptहैलो...एमपीईबी से बोल रहा हूं, बिल बकाया है, जमा नहीं करने पर कनेक्शन कट सकता है | Hello...I am calling from MPEB, the bill is outstanding, if not deposi | Patrika News

हैलो...एमपीईबी से बोल रहा हूं, बिल बकाया है, जमा नहीं करने पर कनेक्शन कट सकता है

locationदेवासPublished: Feb 26, 2024 12:25:01 am

Submitted by:

rishi jaiswal

शहर के 13 हजार उपभोक्ताओं पर करीब साढ़े चार करोड़ रुपए बकाया, पहले 1 हजार रुपए से ज्यादा के बिजली बिल वालों को कॉल करते थे, अब हर बकायादार को कॉल कर रहे

 

हैलो...एमपीईबी से बोल रहा हूं, बिल बकाया है, जमा नहीं करने पर कनेक्शन कट सकता है
हैलो...एमपीईबी से बोल रहा हूं, बिल बकाया है, जमा नहीं करने पर कनेक्शन कट सकता है
देवास. हैलो...मैं एमपीईबी से बोल रहा हूं, आपका बिजली बिल बकाया है। बिल जमा नहीं किया है तो बिजली का कनेक्शन कट सकता है। आप जल्द बिल भरकर कनेक्शन कटने की असुविधा से बचें। इस तरह की बातें बिजली कंपनी के कर्मचारी कॉल कर शहर के बिजली के उपभोक्ताओं को कह रहे हैं। उनसे जल्द बिल भरने का निवेदन किया जा रहा है। दरअसल, बिजली बिल बकाया होने के चलते अब बिजली कंपनी की टीम उपभोक्ताओं को कॉल कर उनसे बिल की बकाया राशि को जमा करने का निवेदन कर रही है। इस कवायद को लेकर शहर के बिजली कंपनी कार्यालय में 8 से 10 कर्मचारियों की टीम लगी है। टीम प्रतिदिन करीब 150 से 200 लोगों को कॉल कर बकाया बिल की जानकारी देने के साथ ही बिल भरने का निवेदन कर रही है। शहर के करीब 13 हजार उपभोक्ताओं पर करीब साढ़े चार करोड़ रुपए बकाया है।
रविवार को भी किया काम

बकाया बिल की राशि का भुगतान करवाने के लिए रविवार को भी कंपनी के कर्मचारियों की टीम कार्य में लगी रही। आठ से दस लोगों की टीम लिस्ट लेकर फोन नंबर पर कॉल कर बिल बकाया होने की जानकारी देती रही। एक कर्मचारी करीब 200 लोगों को फोन लगा रहा है।
कई नंबर बंद तो कई निकल रहे हैं गलत

उपभोक्ताओं को कॉल करने के दौरान कर्मचारियों को कई प्रकार की समस्याओं का भी सामना करना पड़ रहा है। कई बार लिस्ट में उपभोक्ताओं के नंबर गलत निकल रहे हैं तो कई नंबर बंद आ रहे हैं। ऐसे में गलत नंबर को ठीक करवाने की समझाइश भी उपभोक्ताओं को दी जा रही है। वहीं बिल भरने के बारे में बताने पर लोग गुस्सा और नाराजगी भी जता रहे हैं।
सभी बकायादारों को कर रहे कॉल

कंपनी द्वारा पहले बड़े बकायादारों को ही कॉल कर बकाया बिल जमा करने के लिए कहा जाता था लेकिन इस बार सभी बकायादारों को कॉल किया जा रहा है। टीम सुबह आठ से शाम 5 बजे तक कॉल कर उपभोक्ताओं से संपर्क कर रही है। जो कॉल रिसीव नहीं करता है, टीम उनके घर जाकर भी सूचना देती है। बिजली कंपनी के अनुसार कई उपभोक्ताओं ने तीन से चार माह से बिल नहीं भरा है। कर्मचारियों ने बताया कि कई बार उपभोक्ता बताते हैं उन्हें मैसेज नहीं मिला है। इसलिए भी वे बिल नहीं भर पाए।
फैक्ट फाइल

- 80 हजार से ज्यादा उपभोक्ता हैं शहर में

-13 हजार उपभोक्ताओं का बिल बकाया

-4.50 करोड़ रुपए बकाया वसूलना है

-बकाया राशि जमा करने के लिए उपभोक्ताओं को कॉल किया जा रहा है। जो राशि जमा नहीं कर रहे हैं उनके कनेक्शन काटने की कार्रवाई भी कर रहे हैं। हमारी कोशिश रहती है कि उपभोक्ता इस असुविधा से बचे। कॉल कर बकाया बिल की जानकारी दी जा रही है। करीब साढ़े चार करोड़ की राशि बकाया है। शिविर भी लगाए जा रहे हैं।
-दधीचि रेवडि़या, कार्यपालन यंत्री शहर संभांग, विविकं

ट्रेंडिंग वीडियो