हवा-आंधी के साथ बारिश, पेड़ के नीचे दबने से वृद्धा की मौत, युवती घायल

हवा-आंधी के साथ बारिश, पेड़ के नीचे दबने से वृद्धा की मौत, युवती घायल

Reena Sharma | Publish: Jun, 10 2019 02:15:22 PM (IST) Dewas, Dewas, Madhya Pradesh, India

मौसम बदला : पानी गांव में तेज हवा से मकान धराशायी, प्री-मानसून की गतिविधियों से मिली राहत

पत्रिका टीम. जिले में रविवार को भीषण गर्मी से जिले के कुछ स्थानों पर राहत मिली। हवा-आंधी के बाद मौसम के मिजाज बदल गए व कुछ स्थानों पर बारिश हुई। आंधी-तूफान के कारण पुंजापुरा के पास गांव बोर पड़ाव में पेड़ गिरने से वृद्धा की मौत हो गई। कई घर भी धराशायी हो गए। दोपहर के समय अधिकतम तापमान 44 डिग्री के ऊपर पहुंच गया था, वहीं न्यूनतम तापमान भी 31 डिग्री के ऊपर था। शाम को बारिश व तेज हवा के चलते तापमान में गिरावट आई। मौसम के जानकार इसे प्री मानसून गतिविधि बता रहे हैं। केरल में मानसून की दस्तक के साथ ही देवास जिले में भी मानसूनी हलचल तेज हो गई है।

MUST READ : बिजली कटौती : कार्रवाई का ऐसा खौफ, अफसरों ने रात 12 बजे बदली उपभोक्ता की केबल

वृद्धा की मौत

पुंजापुरा. रविवार शाम को आंधी-तूफान के साथ हल्की बारिश हुई। उदय नगर थाना अंतर्गत पुंजापुरा के समीप गांव बोर पड़ाव में आंधी तूफान से कई घरों को नुकसान पहुंचा। बोर पड़ाव में केशर बाई पति शिवशंकर(65) की पेड़ के नीचे दबने से मौत हो गई। सूचना मिलते ही 100 डायल मौके पर पहुंची।

indore

MUST READ : किसानों से व्यापारी ने किया लिखित वादा, दो दिन में संपत्ति बेचकर करूंगा भुगतान

हवा आंधी से पहुंचा नुकसान

पानीगांव. रविवार शाम 4 बजे म बूंदाबांदी के साथ तेज हवा चलने लगी। आंधी के चलते गांव में एक मकान धराशायी हो गया, जिसमें एक युवती घायल हो गई। तेज गर्मी से लोगों को राहत तो मिली, किंतु बूंदाबांदी के साथ आई तेज हवा ने कुछ जगह नुकसान भी पहुंचाया। पानीगांव के इंदिरा आवास कॉलोनी में बशीर खान का मकान तेज हवा से धराशायी हो गया, जिससे दीवार व चद्दर गिरने से उनकी पुत्री रुखसार (20) घायल हो गई, जिसका उपचार करवाया गया। पटवारी अनिरुद्ध यादव का कहना है कि धराशाई मकान का पंचनामा बनाकर पीडि़त को आर्थिक मदद दिलाने की कोशिश की जाएगी।

 

 

indore

झमाझम बारिश से सडक़ों पर बहा पानी

ग्राम नेवरी में रविवार को दिन भर गर्मी व उमस के बाद तेज हवा आंधी के साथ शाम 5.30 बजे करीब 10 मिनट झमाझम बारिश हुई। झमाझम बारिश से सडक़ों पर से पानी बह निकला। बारिश होने से लोगों को गर्मी से निजात मिली व मौसम में ठंडक घुल गई। बारिश शुरू होने से पहले इधर किसानों ने सोयाबीन फसल बोने के लिए अपने खेतों की तैयारी कर हकाई-जुताई से कर ली हैं। किसानों को आने वाले दिनों में अच्छी बारिश का इंतजार है।

MUST READ : किसानों की कर्ज माफी पर भाजपा-कांग्रेस आमने-सामने, इस दिन निकलेगी आक्रोश ट्रैक्टर रैली

आधे घंटे झमाझम बारिश

कुसमानिया. भीषण गर्मी के बाद रविवार दोपहर बाद मौसम का मिजाज बदला और धूप-छांव की स्थिति बनने लगी। शाम करीब 4 बजे कुसमानिया क्षेत्र में कुछ देर के लिए धूल भरी हवा चली। इधर खातेगांव तहसील के ग्राम विक्रमपुर-आमला में करीब आधे घंटे झमाझम बारिश हुई। जिससे गांव के भीतर से पानी बह निकला।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned