scriptबिजली कटौती : कार्रवाई का ऐसा खौफ, अफसरों ने रात 12 बजे बदली उपभोक्ता की केबल | electricity officers change the cable of cosumer in late night 12am | Patrika News

बिजली कटौती : कार्रवाई का ऐसा खौफ, अफसरों ने रात 12 बजे बदली उपभोक्ता की केबल

locationइंदौरPublished: Jun 10, 2019 12:10:05 pm

आज ऊर्जा मंत्री के बैठक लेने से पहले एमडी ने किया जोन का निरीक्षण

light

बिजली कटौती : कार्रवाई का ऐसा खौफ, अफसरों ने रात 12 बजे बदली उपभोक्ता की केबल

इंदौर. पश्चिम क्षेत्र बिजली वितरण कंपनी के अफसरों और कर्मचारियों को निर्देशित किया गया है कि आज के बाद अगर कहीं बिजली गुल हुई व उपभोक्ताओं की शिकायत का निराकरण समय रहते नहीं हुआ तो सीधे संबंधित के खिलाफ कार्रवाई होगी। प्राकृतिक आपदा और तकनीकी कारण से होने वाले फॉल्ट को छोडक़र कहीं बिजली बंद न हो, इसका ध्यान रखने की सख्त हिदायत दी है। इस निर्देश के बाद कार्रवाई होने से बिजली अफसर इतने डरे हुए हैं कि रात को 12 बजे जाकर उपभोक्ता की केबल बदली।
must read : सूरत हादसे के बाद इस शहर की 16 ‘खतरनाक’ कोचिंग क्लासेस सील, कहीं आपका बच्चा भी तो नहीं पढ़ रहा यहां…

सोमवार को ऊर्जा मंत्री के बैठक लेने से पहले कंपनी के मुख्य प्रबंधक विकास नरवाल ने रविवार रात १ बजे तक जोन का निरीक्षण किया और बिजली सप्लाय व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने निरीक्षण की शुरुआत मालवा मिल जोन से की। यहां पर उन्होंने बिजली संबंधी शिकायत आने पर दर्ज की जाने वाले रजिस्टर को चेक किया। इसके साथ ही जोन के अंतर्गत आने वाले भगवान नामक उपभोक्ता से सीधे बात की और पूछा कि बिजली बंद होने के बाद चालू हुई है या नहीं। कितनी देर में चालू की गई। इस पर उपभोक्ता ने संतोषप्रद जवाब दिया। मालवा मिल ग्रिड का अवलोकन करने के साथ उन्होंने अपडेट करने के निर्देश अफसरों को दिए। इसके बाद वे अरण्य नगर जोन स्कीम-78 पर पहुंचे। यहां पर महिला इंजीनियरों से बातकर समस्या को जाना। बिजली शिकायत दर्ज करने का रजिस्टर देखने के साथ एक उपभोक्ता से बात की, जिसने बिजली केबल खराब होने पर बदलने की शिकायत की थी।
must read : किसानों की कर्ज माफी पर भाजपा-कांग्रेस आमने-सामने, इस दिन निकलेगी आक्रोश ट्रैक्टर रैली

चेक करो पंखे-लाइट चालू हुए या नहीं

एमडी नरवाल ने जब उपभोक्ता से पूछा कि केबल बदल गई तो उसने इनकार कर दिया। इस पर वे संबंधित अफसरों पर नाराज हुए और कार्रवाई करने की बात कही। इससे डरे बिजली अफसर रात १२ बजे उपभोक्ता के घर पहुंचे और नई केबल लगाने का काम किया। एमडी नरवाल ने संबंधित अफसरों को फटकार लगाते हुए कहा कि बाहर से केबल बदलकर आने के बजाय चेक करके आएं कि सप्लाय आई कि नहीं और लाइट-पंखे चालू हुए या नहीं।
must read : मिट्टी की ‘हेल्थ’ जांचने में जुटे अधिकारी, खेतों में जाकर किसानों से ले रहे सैंपल

उन्होंने कहा कि केबल बदलने पर उपभोक्ता से पैसे बिल में जोड़ किश्त से लें या फिर केबल के बदले केबल, क्योंकि रात में वह केबल कहां से लाएगा। इसके बाद एमडी तिलक नगर जोन पर पहुंचे और ग्रिड पर सप्लाय देखी। यहं पर फ्यूज कॉल अटेंड करने में लापरवाही बरतने पर अफसरों को चेताया कि व्यवस्था को सुधारें वरना कार्रवाई होगी।

ट्रेंडिंग वीडियो