script CG Berojgari Bhatta : अब क्या नहीं मिलेगा बेरोजगारी भत्ता, अधिकारी ने दी ये बड़ी जानकारी | What unemployment allowance will not be given? | Patrika News

CG Berojgari Bhatta : अब क्या नहीं मिलेगा बेरोजगारी भत्ता, अधिकारी ने दी ये बड़ी जानकारी

locationधमतरीPublished: Dec 19, 2023 04:30:00 pm

CG Berojgari Bhatta Update : जिले में 7405 सत्यापित पंजीकृत बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता का लाभ मिल रहा है। पिछले 9 महीने में इन्हें शासन की ओर से 16 करोड़ से अधिक का भुगतान बेरोजगारों के खाते में किया गया है..

cg_berojgari_batta.jpg
CG Berojgari Bhatta List : प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के बाद से बेरोजगारी भत्ता योजना को लेकर युवाओं में संशय की स्थिति है। युवा रोजगार कार्यालय पहुंचकर इसकी जानकारी भी ले रहे हैं। इधर जिला रोजगार अधिकारी का कहना है कि बेरोजगारी भत्ता को लेकर शासन की ओर से अभी कोई निर्देश प्राप्त नहीं हुआ है। जिले में 7405 सत्यापित पंजीकृत बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता का लाभ मिल रहा है। पिछले 9 महीने में इन्हें शासन की ओर से 16 करोड़ से अधिक का भुगतान बेरोजगारों के खाते में किया गया है।
cg berojgari bhatta list 2023 : जिला रोजगार कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार नवंबर माह की स्थिति में लगभग 69 हजार 855 शिक्षित बेरोजगारों ने जिला रोजगार कार्यालय में अपना पंजीयन कराया है। शासन के गाइड लाइन के अनुसार इनमें पात्रता रखने वाले 7405 बेरोजगारों को 1 अप्रैल 2023 से प्रतिमाह 2500 रूपए का भुगतान उनके खाते में किया जा रहा है। यानी की पिछले 9 महीने में 16 करोड़ 66 लाख 12 हजार 500 रूपए का डीबीटी के माध्यम से बेरोजगारों के खाते में ट्रांसफर की गई है। यह बेरोजगारी भत्ता पूर्व में प्रदेश में सत्तारूढ़ भूपेश सरकार अपने घोषणा पत्र में किए गए वादे के तहत बेरोजगार को प्रदान कर रही थी, लेकिन वर्तमान में विधानसभा चुनाव के बाद प्रदेश में सत्ता परिवर्तन हो गया है। यही वजह है कि लाभार्थि बेरोजगारों को चिंता सताने लगी है।
बुधवार को जानकारी लेने पहुंचे युवा कोमेश नगारची, सुरेश वाल्मिकी, महेन्द्र नेताम ने बताया कि वे उच्च शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। कालेज में मोटी फीस होने से कोचिंग शुल्क करना उनके माता-पिता के लिए भारी पड़ता है। प्रतिमाह 2500 रूपए मिलने वाले बेरोजगारी भत्ता से ही वे कोचिंग फीस चुकाते हैं। ऐसे में यदि प्रदेश में सत्तारूढ़ भाजपा की सरकार ने बेरोजगारी भत्ता को बंद कर दिया, तो ऐसे कई छात्रों के समक्ष विकट स्थिति पैदा हो जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो