scriptखबर जरा अलग हटके सीएम के साथ नजर आए पल-पल कलेक्टर तो क्यों मायूस हुए माफिया…. | Mafia could not run in Dhar | Patrika News
धार

खबर जरा अलग हटके सीएम के साथ नजर आए पल-पल कलेक्टर तो क्यों मायूस हुए माफिया….

तबादले को लेकर लगाया था जोर, वर्ग के बाद लगा विराम

धारOct 09, 2022 / 08:17 pm

amit mandloi

खबर जरा अलग हटके सीएम के साथ नजर आए पल-पल कलेक्टर तो क्यों मायूस हुए माफिया....

खबर जरा अलग हटके सीएम के साथ नजर आए पल-पल कलेक्टर तो क्यों मायूस हुए माफिया….

धार.

नगर सहित जिलेभर में कलेक्टर डा पंकज जैन के खिलाफ जमीन की गडबडी करने वाले माफियाओं ने उन्हें यहां से हटाने का दम लगा दिया था। बाजार में जमीन से माफिया ये कहते नहीं थक रहे थे कि बस जल्द इन्हें रवाना कर दिया जाएगा। लेकिन मांडू में प्रशिक्षण वर्ग में सीएम शिवराजसिंह चौहान के साथ कलेक्टर डा पंकज जैन घंटों खुशनुमा अंदाज में नजर आए तो माफियाओं के चेहरे लटक गए।
दरअसल जैन अपनी सख्त और इमानदारी शैली के लिए जाने जाते है। वे नियम में ही काम करना पसंद करते है। नगर में जमीन की गडबडियों को लेकर माफिया लगातार प्रशासन पर दबाव बनाते है। कलेक्टर नियम में काम करने की बात कहते है तो ये माफिया तबादला तक कराने की बात कह जाते है। धार में पूर्व में भी माफियाओं के दबाव में सरकार ने कई कलेक्टरों को हटाया है, लेकिन इस सरकार में माफियाओं की नहीं चल पाई।
सीएम के साफ निर्देश कार्रवाई हो

मुख्यमंत्री ने माफियाओं,नशे के सौदागरों के खिलाफ स्पष्ट कार्रवाई के निर्देश दिए है। जिसके चलते अब प्रशासनिक अमला भी फ्री हैंड काम कर रहा है। कुछ लोगों ने सोशल मीडिया पर भी कलेक्टर के तबादले की बात कही थी,लेकिन नगर के बुद्धिजीवियों ने सोशल मीडिया पर ही तबादले का तत्काल विरोध भी कर दिया था।
मांडू प्रिंट की बारीकियों की समझा

वे रानी रूपमती प्रिंटिंग हैंडलूम पहुंचे। जहां रानी रूपमती हैंडलूम संचालिका नेहा जायसवाल ने उनका स्वागत किया और बाग मांडू प्रिंट में किस तरह से साडिय़ों को तैयार किया जाता है और इन महलों की आकृतियों को कैसे उतारा जाता है उस बारीकियों को समझाया सीएम ने भी काफी देर तक सारी चीजें समझी और जिला प्रशासन को हर संभव मदद कर महिलाओं को आगे बढ़ाने की बात कही ।

Hindi News/ Dhar / खबर जरा अलग हटके सीएम के साथ नजर आए पल-पल कलेक्टर तो क्यों मायूस हुए माफिया….

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो