सावधान इन कामों को करने से बचे, नहीं तो बिन बुलायें आ सकते है यमराज

सावधान इन कामों को करने से बचे, नहीं तो बिन बुलायें आ सकते है यमराज

Shyam Kishor | Updated: 25 Jun 2018, 06:41:37 PM (IST) धर्म कर्म

सावधान इन कामों को करने से बचे, नहीं तो बिन बुलायें आ सकते है यमराज

इस दूनिया में भांति भांति के लोग हैं और हर किसी की कार्य शैली, अच्छी बुरी आदतें अलग अलग होती है, किसी की आदतें बहुत अच्छी होती हैं तो किसी की बहुत ही बुरी । अच्छी आदतों से लोगों को समाज में प्यार, मान सम्मान, सहयोग और सफलता जहां वे जायेंगे मिलती रहेगी । लेकिन ठीक इसके विपरीत बुरी आदतों में लिप्त लोगों को परिवार से लेकर हर कहीं तिरस्कार ही मिलता रहता है, ऐसी प्रवत्ती के लोगों को जीवन में कभी कभी अपनी चालाकी के कारण फायदा भी मिल सकता है पर इन्हीं आदतों के अशुभ प्रभावों के कारण उन्हें असमय ही यमराज लेने आ जाते है ।

 

कुछ बुरी आदतों के बारे में महाभारत ग्रंथ के अनुशासन पर्व में भी बताया गया है कि धर्म मार्ग पर चलने वालों की उम्र लंबी होती है, और जो लोग धर्म के मार्ग से भटक जाते हैं वो खुद ही मौत का निमंत्रण यमराज को देते है ।

 

इन बुरी आदतों के कारण असमय ही ले जाते यमराज

 

1- जो व्यक्ति अपने नाखून को स्वंय दांतो से चबाते रहते है उनके उपर यमराज के भाई शनि देव का अशुभ प्रभाव पड़ता है, और कुछ ही दिनों में उनकी मौत हो जाती है ।


2- लोग हमेशा झूठ बोलते है, छल-कपट और लोभ करते है ऐसे लोगों को हमेशा कोई ना रोगों बना ही रहता हैं, ऐसे लोगों की ज्यादातर अकाल मृत्यु ही होती है ।


3- कहा जाता है कि कभी भी भोजन करते समय पढ़ाई नहीं करनी चाह‌िए, ऐसा करने से माता सरस्वती और मृत्यु के देवता यमराज दोनों नाराज हो जाते हैं ।


4- भोजन करते समय कभी भी बीच में उठकर जाना नहीं चाहिए, भोजन को बीच में छोड़कर उठने के बाद दोबारा आकर कभी भी वह भोजन नहीं खाना चाहिए । ऐसा करने से अल्प आयु में ही मौत हो सकती हैं ।


5- कभी भी अपने घर के मुख्य द्वार की ओर पैर करके नहीं सोना चाहिए, ऐसा करने से धन की देवी और मृत्यु देवता दोनों ही नाराज हो जाते हैं । ऐसा करना धर्म ही नहीं बल्कि वास्तुशास्त्र में भी गलत बताया गया है ।

yamraj
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned