scriptहाथियों का आतंक : ग्रामीण को कुचलकर मारा, दहशत में लोग, वन विभाग की लापरवाही से हुआ हादसा | elephants rushed Villager to death people in panic | Patrika News
डिंडोरी

हाथियों का आतंक : ग्रामीण को कुचलकर मारा, दहशत में लोग, वन विभाग की लापरवाही से हुआ हादसा

मंगलवार देर रात हाथियों के एक झुंड ने एक ग्रामीण को कुचलकर मार दिया। इसके बाद से इलाके में दहशत का माहौल है।

डिंडोरीOct 12, 2022 / 06:55 pm

Faiz

News

हाथियों का आतंक : ग्रामीण को कुचलकर मारा, दहशत में लोग, वन विभाग की लापरवाही से हुआ हादसा

डिंडोरी. मध्य प्रदेश के डिंडोरी जिले में एक बार फिर हाथियों का आतंक बढ़ने लगा है। यहां मंगलवार देर रात हाथियों के एक झुंड ने एक ग्रामीण को कुचलकर मार दिया। यही नहीं, इलाके ये जंगली हाथी अबतक कई मकानों को भी क्षतिग्रस्त कर चुके हैं। साथ ही, इन बाथियों ने कई फसलों को भी बर्बाद कर दिया है। ग्रामीण की मौत के बाद गांव में दहशत का माहौल है। बताा जा रहा है कि, ये घटना वन विभाग की लापरवाही के चलते हुई है।

मिली जानकारी के अनुसार, पश्चिम करंजिया वन परिक्षेत्र के अंतर्गत आने वाले पंडरीपानी वन ग्राम के नजदीक किंदरा बहरा गांव में हाथियों का एक झुंड चहलकदमी कर रहा था। यहां मंगलवार की रात 7 हाथियों का ये झुंड हिंसक हो गया। इसी दौरान उन्होंने वहां कुछ फसलों और निर्माणों को नुकसान पहुंचाया ही। एक ग्रामीण को भी पैरों तले रौंद दिया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। मृतक का नाम नंदू सिंह 50 वर्ष पिता इतवारी बैगा बताया जा रहा है।

News

घटना के बाद से ही गांव में हाथियों की देहशत बढ़ गई है। ग्रामीण वन्यजीव से जान माल के नुकसान को देखते हुए काफी गुस्से में है। जिसे देखते हुए उन्होंने जंगली जानवरों पर नजर रखना शुरू कर दिया है।बताया जा रहा है कि, पश्चिम करंजिया वन मंडल के अधिकारी जंगलों का न ही मुआयना करते है और न ही गश्त करते हैं, जिसका खामियाजा ग्रामीण को अपनी जान गंवा कर चुकाना पड़ा। वहीं, मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस और वन विभाग का अमला मौके पर पहुंच गया और मामले की जांच शुरु कर दी है।

Hindi News/ Dindori / हाथियों का आतंक : ग्रामीण को कुचलकर मारा, दहशत में लोग, वन विभाग की लापरवाही से हुआ हादसा

ट्रेंडिंग वीडियो