scriptआदिवासी महिलाओं में मतदान का अजब उस्ताह, अलग अंदाज में नाचते-गाते किया लोगों को जागरूक | Amazing voting craze among tribal women made people aware by dancing and singing in a different style | Patrika News
डिंडोरी

आदिवासी महिलाओं में मतदान का अजब उस्ताह, अलग अंदाज में नाचते-गाते किया लोगों को जागरूक

– आदिवासी महिलाओं में मतदान का अजब उत्साह
– नाच-गाकर अलग अंदाज में लोगों को किया जागरूक
– लोगों को दिया मतदान जागरूकता का खास संदेश
– सोशल मीडिया पर छाईं ये आदिवासी महिलाएं

डिंडोरीApr 19, 2024 / 06:01 pm

Faiz

tribal womens dance video
डिंडोरी. आज देश भर में पहले चरण के लिए मतदान किया जा रहा है, वहीं इसमें मध्य प्रदेश की 6 सीटें भी शामिल है, जिसमें वोटिंग जारी है। इस बीच मंडला लोकसभा के डिंडोरी जिले में मतदान को लेकर मतदाताओं के बीच खासा उत्साह देखने को मिला। यहां अपने मताधिकार के महत्व को समझते हुए ग्रामीण नदी पार करके मतदान करने पहुंचे।
मतदान को लेकर जो उत्साह की तस्वीरें सामने आई उसे देखकर आप सहज अंदाजा लगा सकते है कि इन ग्रामीणों के लिए मतदान का महत्व क्या है। ग्रामीण पैदल नदी पार कर करीब दो किलोमीटर चलकर मतदान करने के लिए पहुंच रहे हैं। वहीं यहां बैगा ग्राम बोना भी है जहां की महिला बैगाओं के द्वारा ज्यादा से ज्यादा मतदान के लिए प्रेरित करने वाला गीत गाकर ग्रामीण मतदाताओं को जागरूक करने का प्रयास किया जा रहा है।
यह भी पढ़ें- Bhojshala ASI Survey : भोजशाला सर्वे का 29वां दिन, 6 घंटे सर्वे के बाद हुई जुमा की नमाज, सामने आईं ये चीजें

गीत गाकर लोगों को किया जागरूक, VIDEO

वहीं, ये ग्रामीण मतदाता शहपुरा विधानसभा क्षेत्र के मोहगांव के हैं, मतदान को लेकर उत्साह का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि यहां ग्रामीण वोटर्स नर्मदा नदी को पैदल पार कर सलैया मतदान केंद्र पहुंच रहे हैं। बता दें कि इस गांव में लगभग 300 मतदाता हैं, मतदान के लिए ग्रामीणों को वन ग्राम सलैया जाना पड़ता है।

Home / Dindori / आदिवासी महिलाओं में मतदान का अजब उस्ताह, अलग अंदाज में नाचते-गाते किया लोगों को जागरूक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो