कोरानावायरस : हिमाचल में 111 संदिग्ध मरीजों को निगरानी में रखा गया

coronavirus in himachal, हिमाचल प्रदेश में कोरोनावायरस के 111 संदिग्धों को निगरानी में रखा गया है, जबकि 46 लोगों ने 28 दिनों की अनिवार्य निगरानी अवधि को पूरा कर लिया है।

coronavirus in himachal, शिमला। हिमाचल प्रदेश में कोरोनावायरस के 111 संदिग्धों को निगरानी में रखा गया है, जबकि 46 लोगों ने 28 दिनों की अनिवार्य निगरानी अवधि को पूरा कर लिया है। राज्य के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री विपिन सिंह परमार ने यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि जिला स्वास्थ्य अधिकारियों ने उन सभी को सामुदायिक निगरानी में रखा है। 46 लोगों ने अनिवार्य 28 दिनों की निगरानी को पूरा कर लिया है और बचे 111 लोगों की रोजाना आधार पर जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि 10 में से आठ चीनी लोगों ने अपने चीन दौरे के बारे में बताया, लेकिन इनमें से किसी ने भी वुहान शहर की यात्रा नहीं की है।

इनमें से सभी बीमारियों के फैलाने के वाहक हो सकते हैं और स्वास्थ्य विभाग इनमें बुखार, खांसी या सांस संबंधी परेशानियां विकसित होने को लेकर लगातार निगरानी रखे हुए हैं।

परमार ने कहा कि कोरोनावायरस की रोकथाम को को लेकर सभी मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को जरूरी दिशानिर्देश जारी कर दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि चीन से आने वालों के लिए मैक्लियाडगंज में एक हेल्थ आउट पोस्ट स्थापित किया गया है। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि वायरस से प्रभावित होने की स्थिति में मरीजों की आवाजाही के लिए सारी सुविधाओं से लैस ऐंबुलेंस तैयार रखे गए हैं।

विकास गुप्ता Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned