पलभर में करोड़पति बना ये दुकानदार, अकाउंट में आए 9,99,99,999 रुपए

पलभर में करोड़पति बना ये दुकानदार, अकाउंट में आए 9,99,99,999 रुपए

Anil Kumar Jangid | Publish: Mar, 23 2018 11:28:59 AM (IST) दुनिया अजब गजब

अचानक से दिल्ली के इस दुकानदार के खाते में आए 9,99,99,999 रुपए

यह कहावत तो आपने सुनी ही होगी कि देने वाला जब भी देता है छप्पर फाड़ के देता है। यह कहावत हाल ही में दिल्ली के जहांगीरी में रहने वाले विनोद दुकानदार के लिए खरी उतरी है। अचानक से यह दुकानदार करोड़पति बन गया क्योंकि इसे बैंक अकाउंट में करोड़ों रुपये आ गए। यह दुकनदार नॉर्थ वेस्ट दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके का रहने वाला है। इस दुकानदार के खाते में अचानक 9 करोड़ से ज्यादा रुपये आए जिसके बारे में जानकर इसकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा।


विनोद के मोबाइल फोन पर अचानक से 9 करोड़ 99 लाख 99 हजार 999 रुपये करोड़ रुपए का मैसेज आया। इसके बाद इसने एटीएम से अपने बैंक अकाउंट का मिनी स्टेटमेंट निकाला तो उसमें भी 9,99,99,999.00 रुपए लिखे हुए आए। इसके बाद दुकानदार डर गया लेकिन उसका अकाउंट सीज हो गया है। इसके बाद दुकानदार ने बैंक में जाने की बजाए मीडिया का सहारा लिया ताकी उन पर कोई मामला दर्ज न हो जाए।


इस मामले में बैंक की तरफ से की जांच रही है की यह कोई कलेरिकल मिस्टेक है या कोई बैंक की दूसरी मिस्टेक की वजह से ऐसा हुआ है या असलियत में कोई इतनी बड़ी रकम उसके खाते में कहां से आया है।

 

विनोद दिल्ली के जहांगीरपुरी में रहते हैं और अपनी छोटी सी मोबाइल की दुकान चलाते हैं। विनोद का जहांगीर पुरी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में बैंक में अकाउंट है। इस बड़ी रकम के आने पहले उनके खाते में 10 से 12 हजार रुपये ही होते थे और हमेशा इतना ही बैलेंस रहता था। लेकिन हाल ही में अचानक से इनके खाते में बैंक खाते में 9,99,99,999.00 रुपए आने से उनको भी आश्चर्य है।


विनोद के पास जब इतनी बड़ी रकम का मैसेज अपने मोबाइल फोन पर आया तो वो चौक गए और विश्वास नहीं हुआ। इसके अलावा संडे की छुट्टी होने के कारण वो बैंक में न जाकर सीधे ATM में गए ATM में जाकर इन्होंने अपने खाते की मिनी स्टेटमेंट निकाला।


एटीएम से निकाले गए मिनी स्टेटमेंट के अनुसार भी उनके खाते में 9,99,99,999.00 रुपए आए थे इसके बाद विनोद ने अपने खाते को फिर रीचेक करना चाहा कि क्या कुछ इससे निकलता भी है या नहीं जब इन्होंने अपने खाते से कुछ पैसे निकालने की कोशिश की तो वो सफल नहीं हो सके क्योंकि हाथों-हाथ उनका खाता सीज हो चुका था।

 

हालांकि अब बैंक इस बारे में जांच कर रहा है की यह कोई क्लेरिकल मिस्टेक है या किसी सॉफ्टवेयर की गलती की वजह से ऐसा हुआ है जिसकी वजह से उनके खाते में इतने रूपये आए हैं। हालांकि यह जांच के बाद ही पता चल पाएगा। लेकिन इतना जरूर है कि जब किसी के पास इतने पैसे अकाउंट में अपने आप आ जाते हैं तो उनको जवाब देना पड़ता है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned