scriptनेहरू ही नहीं मलाला पर भी पायल रोहतगी ने कहीं थीं भड़काऊ बातें, ये हैं उनके 10 विवादित बयान | Actress Payal Rohatgi speak about Nehru Family, Read Her Controversies | Patrika News
दस का दम

नेहरू ही नहीं मलाला पर भी पायल रोहतगी ने कहीं थीं भड़काऊ बातें, ये हैं उनके 10 विवादित बयान

Actress Payal Rohtagi : पायल रोहतगी के विवादित बयान की कांग्रेस युवा नेता ने की शिकायत
पहले सती प्रथा का कर चुकी हैं समर्थन, हुआ था बवाल

नई दिल्लीDec 16, 2019 / 10:02 am

Soma Roy

Actress Payal Rohtagi

Actress Payal Rohtagi

नई दिल्ली। बॉलीवुड एक्ट्रेस पायल रोहतगी (Payal Rohtagi) अक्सर अपने विवादित बयानों को लेकर सुर्खियों में रहती हैं। कभी वो सती प्रथा को सही ठहराती हैं तो कभी नोबेल पुरस्कार विजेता मलाला भी आपत्तिजनक बयान (Disputed Statment) देती हैं। पायल इन दिनों फिर से चर्चाओं में हैं। इस बार उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू (Jawaharlal Nehru) और उनके पिता मोती लाल नेहरू पर आपत्तिजनक टिप्पणी की है। इसके चलते उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। आज हम आपको पायल रोहतगी के ऐसे ही कुछ विवादित बयानों के बारे में बताएंगे।
निर्भया केस : दोषियों ने कम किया बैरक से निकलना, जेल प्रशासन ने बढ़ाई सुरक्षा

1.पायल रोहतगी ने सालों पुरानी सती प्रथा पर विवादित बयान दिया था। उन्होंने इस प्रथा का समर्थन किया था। उनकी नजरों में राजा राम मोहन रॉय एक धोखेबाज थे। पायल की मानें तो सती प्रथा तो रानी पद्मावती के साथ जुड़ी हुई है।
2.पायल ने नोबल पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई पर भी आपत्तिजनक बोल बोले थे। उनका कहना था, ‘मलाला एक 22 साल की लड़की है जो नोबल प्राइज विनर है, जो हिजाब पहनकर घूमती है और ट्विटर पर नॉनसेंस टाइप करती है।
3.पायल के गुस्से का शिकार बिग बॉस कंटेस्टेंट एवं पाकिस्तानी आर्टिस्ट वीना मलिक भी हो चुकी हैं। उन्होंने वीना मलिक को एक भिखारी बता दिया था।

4.जोमैटो के एक मुस्लिम ब्वॉय से खाना न लिए जाने पर जब कंपनी समेत दूसरे लोग डिलीवरी ब्वॉय का समर्थन कर रहे थे। वहीं लीग से हटकर चलने वाली पायल रोहततगी ने कंपनी का एक पुराना वीडियो शेयर किया जिसमें एक डिलीवरी बॉय आर्डर से खाना खा रहा था। उन्होंने लिखा, ग्राहक जूठा खाना खाने को तैयार है क्योंकि ये खाना एक सेक्यूलर आउटलेट से है।
5.एक्ट्रेस पायल रोहतगी ने तो छत्रपति शिवाजी महाराज को भी नहीं बख्शा। उन्होंने शिवाजी को शूद्र वर्ण में पैदा होने वाला बताया था। उनके इस बयान का जमकर विरोध हुआ था।

rohtagi.jpeg
6.पायल ने शिवाजी को लेकर यह भी कहा था कि शिवाजी महाराज शादी रचाने के बाद क्षत्रिय बन गए थे। उन्होंने अपना धर्म बदला है। पायल के इस बयान की काफी आलोचना हुई थी जिसके चलते उन्हेंअपना ये ट्वीट डिलीट करना पड़ा था।
7.एक्ट्रेस पायल रोहतगी ने धारा 370 जैसे संवेदनशील मुद्दे पर भी अपनी टिप्पणी दी थी। उन्होंने कहा था कि अगर धारा 370 को नहीं हटाया जाता है तो कश्मीरी मुस्लिमों को कश्मीर से निष्कासित किया जाना चाहिए।
9.पायल रोहतगी के बड़बोलेपन ने बॉलीवुड एक्ट्रेस गौहर खान (Gauhar Khan) को भी नहीं छोड़ा। पायल ने गौहर को मुस्लिम आंटी तक बता दिया था। उनके मुताबिक गौहर अपना फेमिनिस्ट कार्ड खेलती हैं।

10.पायल रोहतगी ने इन दिनों नेहरू परिवार पर विवादित बयान दिया है। युवा कांग्रेस नेता चर्मेश शर्मा के मुताबिक पायल का बयान भारत के अन्य देशों के साथ संबंधों में बाधा डाल सकता है, क्योंकि इसमें पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की मृत्यु के संदर्भ में चित्रों के साथ आपत्तिजनक टिप्पणी की गई है।

Home / Dus Ka Dum / नेहरू ही नहीं मलाला पर भी पायल रोहतगी ने कहीं थीं भड़काऊ बातें, ये हैं उनके 10 विवादित बयान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो