scriptकौन है फवाद खान? जो पाकिस्तान से आया और हिंदुस्तान का चहेता बन गया, जानें एक्टर की 10 दिलचस्प बातें | happy birthday fawad khan, 10 Facts About Fawad Khan | Patrika News

कौन है फवाद खान? जो पाकिस्तान से आया और हिंदुस्तान का चहेता बन गया, जानें एक्टर की 10 दिलचस्प बातें

Published: Nov 29, 2019 03:44:00 pm

Submitted by:

Vivhav Shukla

फवाद की बॉलीवुड पारी फिल्‍म ‘खूबसूरत’ से शुरू हुई थी

happy_birthday_fawad_khan.jpg
नई दिल्ली। पाकिस्तानी मॉडल-एक्टर(pakistani actor) फवाद खान (Fawad Khan) आज 38 साल के हो गए हैं। फवाद खान का पूरा नाम फवाद अफजल खान है।फवाद, मॉडल-एक्टर होने का साथ-साथ एक अच्छे गायक भी है। इनके चाहने वाले पाकिस्‍तान के साथ-साथ हिंदुस्तान में भी हैं।फवाद, ने सोनम की ‘खूबसूरत’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। एक्टर के जन्मदिन पर हम आपको इनके बारें में दस रोचक बातें बताने जा रहे हैं।
ये भी पढ़ें- हार्दिक पांड्या पर भड़की उर्वशी रौतेला, बोलीं- इस चीज पर फोकस करो वर्ना…

1- फवाद अफजल खान (Fawad Khan) का जन्म 29 नवंबर, 1981 को पाकिस्तान के करांची में हुआ था।
2- फवाद (Fawad Khan) पाकिस्‍तान के साथ-साथ भारत में एक जाना-पहचाना नाम हैं। वे पाकिस्‍तान के सबसे ज्‍यादा टीआरपी वाले टेलीविजन शोज का हिस्‍सा रहे हैं।

3- साल 2007 में उन्‍होंने पाकिस्‍तानी फिल्‍म खुदा के लिए में काम किया। इसके बाद उन्‍होंने टीवी में ही काम करने का निर्णय लिया। इसके बाद वे पूरी तरह से टीवी में ही रम गए।
4- फवाद (Fawad Khan) फिल्‍म ‘खूबसूरत’(khoobsurat movie) से बॉलीवुड(bollywood) में अपना डेव्यू किया था।इस फिल्‍म में उनकी हीरोइन सोनम कपूर(sonam kapoor) थी। इसके बाद उन्होंने ‘कपूर एंड संस’, ‘ऐ दिल है मुश्किल’ में भी अहम रोल निभाया था।
5- फवाद रॉनोटिक इंजीनियर बनना चाहते थे। उन्होंने कंप्यूटर इंजीनियरिंग में ग्रेज्युएशन किया है।

6- फवाद (Fawad Khan) ने अपने बचपन के प्यार सदफ खान को 17 साल की उम्र में ही प्रपोज़ कर दिया था और फिर साल 2005 में दोनों ने शादी की और उन्हें एक बेटा भी है। जिसका नाम है अयान खान ।
7- फवाद (Fawad Khan) ने खूबसूरत में डेब्यु करने के लिए ब्लैक लेडी का बेस्ट डेब्यु एक्टर अवॉर्ड भी जीता है।ऐसा करने वाले वह अवॉर्ड जीतने वाले पहले पाकिस्तानी हैं।

8- फवाद ने बॉलीवुड में अब तक कुछ ही फिल्में की हैं लेकिन पाकिस्तान इंडस्ट्री के वे हाईएस्ट पेड एक्टर हैं।
9- फवाद बहुत शर्मिले हैं।जिसकी वहज से उनके दोस्त ‘बुली बॉय’ के नाम से बुलाते हैं।

10- 38 साल के फवाद जब 13 साल के थे तभी से उन्होंने मॉडलिंग शुरू कर दी थी। इसके बाद 19 वर्ष की उम्र में टेलीविज़न में जट एंड बॉन्ड में एक स्पाय बॉय की भुमिका निभाई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो