scriptइस हनुमान जयंती हनुमान जी को चढ़ाएं 11 पीपल के पत्ते, हर मनोकामना होगी पूरी | use peepal leaves in hanuman ji pooja on this hanuman jayanti | Patrika News
दस का दम

इस हनुमान जयंती हनुमान जी को चढ़ाएं 11 पीपल के पत्ते, हर मनोकामना होगी पूरी

इन उपायों को करने से निरंतर सफलता मिलती है।
शारीरिक रोगों से भी लड़ने की शक्ति मिलती है।
पीपल के पत्तों का यह उपाय जल्दी ही शुभ परिणाम दिलाता है।

Apr 18, 2019 / 02:23 pm

नितिन शर्मा

hanuman ji

इस हनुमान जयंती हनुमान जी को चढ़ाएं 11 पीपल के पत्ते, हर मनोकामना होगी पूरी

नई दिल्ली। हनुमान जयंती का पर्व देश भर के हनुमान भक्तों द्वारा बहुत ही धूमधाम से मनाया जाता है। इस दिन को हनुमान जी भक्त उनके जन्मदिन के रूप में मनाते हैं। कहते हैं कि समस्याओं से पीड़ित जो भी व्यक्ति इस दिन हनुमान जी को सच्चे मन से याद कर लेता है उसे दुनिया की कोई भी समस्या परेशान नहीं कर सकती। आइये जानते हैं कि हनुमान जयंती पर किन उपायों को करने से फायदा मिलता है।

इस हनुमान जयंती खास मुहूर्त में करें हनुमान जी की पूजा, मिलेंगे कई फायदे

1.इस दिन हनुमान जी को देसी घी से बने भोजन का भोग लगाना चाहिए और ग़रीब ज़रूरतमंद लोगों को भोजन कराना चाहिए इससे दुश्मन आपके ऊपर हावी नहीं होता है।

2.हनुमान जी की मूर्ति पर सिंदूर चढ़ाएं इससे जल्दी ही आपको कारोबार संबंधित समस्याओं से छुटकारा मिलेगा और व्यापार में वृद्धि होगी।

3.हनुमान जी को सिंदूरी रंग का लंगोट पहनाना फ़ायदेमंद माना जाता है इससे शारीरिक रोगों और बीमारियाँ से जल्दी ही मुक्ति मिलेगी।

4.हनुमान जी को नारियल अर्पण करें, बूंदी के लड्डू का भोग लगाएं क्योंकि बूंदी का लड्डू का भोग लगाना हनुमान जी को बहुत प्रिय है।

5.हनुमान मंदिर में जाकर हनुमान चालिसा, बजरंग बाण आदि विभिन्न हनुमान जी की पुस्तकें पढ़ें जल्दी ही कष्टों का निवारण होगा।

हनुमान जयंती पर इस विधि से करें हनुमान जी का पूजन, जल्द मिलेगी मनचाही नौकरी

bajrangbali

6.हनुमान जी की प्रतिमा पर चमेली का तेल चढ़ाने से आपको फायदा मिलता है इसी के साथ हनुमान मंदिर में सरसों के तेल का दीपक ज़रूर जलाएं।

7.हनुमान जी को पान का बीड़ा अर्पण करना शुभ माना जाता है इसके परिणाम स्वरूप जल्दी ही आपके सभी कष्टों का निवारण होता है।

8.गुलाब के फूल और गुलाब की माला हनुमान जी की मूर्ति पर चढ़ाएं इससे जल्दी ही जीवन में बुरे समय अंत होता है।

9.11 पीपल के पत्तों को गंगा जल से साफ करके सिंदूर से राम नाम लिखकर एक धागे में पिरो लें और हनुमान जी को पहनाएं जल्दी ही हनुमान जी की कृपा मिलेगी।

10.हनुमान की को पीपल के पत्ते चढ़ाने से आपको पैसों की तंगी के कारण भी परेशान नहीं रहना पड़ता साथ ही हर मनोकामना पूरी होती है।

Home / Dus Ka Dum / इस हनुमान जयंती हनुमान जी को चढ़ाएं 11 पीपल के पत्ते, हर मनोकामना होगी पूरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो