पैसों की तंगी से छुटकारा दिलाएंगे वास्तु के ये उपाय, करने से दूर होंगी ये समस्याएं

पैसों की तंगी से छुटकारा दिलाएंगे वास्तु के ये उपाय, करने से दूर होंगी ये समस्याएं

Nitin Sharma | Publish: Apr, 16 2019 12:13:04 PM (IST) | Updated: Apr, 16 2019 12:13:05 PM (IST) दस का दम

  • वास्तु के यह उपाय बहुत ही कारगर हैं।
  • इन उपायों को करने से धन संबंधित समस्याएं दूर होती हैं।
  • ये उपाय गृह दोष से भी बचाते हैं।

नई दिल्ली। पैसा एक ऐसी चीज़ है जो आज के समय में हर किसी के लिए सबसे महत्वपूर्ण और जरूरी है। कहा जाता है कि अगर आपके पास पैसा है तो आप समृद्ध हैं और दुनिया की हर समस्या से मुक्त हैं। रूपए-पैसों की समस्या से छुटकारा पाने के लिए कुछ विशेष टिप्स को अपना कर आप भी धन-समृद्धि से परिपूर्ण हो सकते हैं। वास्तु शास्त्र के हिसाब से इन बेहद ही सरल और असरदार उपायों को करने से आप समस्याओं से जल्दी दूर हो सकते हैं।

मंगलवार को कर लें यह सरल उपाय, बड़े से बड़े संकट होंगे दूर

1.वास्तु के अनुसार इन टिप्स को अपनाने से जल्दी ही घर में सकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है जिसके फलस्वरूप पैसों की कमी, गृह-क्लेश संबंधित बाधाएं दूर होती हैं।

2.वास्तु शास्त्र के हिसाब से कहा जाता है कि घर के बेडरूम में कभी भी पुराना कबाड़ और व्यर्थ का सामान नहीं रखना चाहिए इससे वैवाहिक जीवन में नुकसान होता है।

3.घर में ड्राइंग रूम में क्रासुला का पौधा रखना शुभ माना जाता है इसके अलावा एक कोने में विंड चाइम भी रख सकते हैं इन दोनों चीज़ों से धन-लाभ मिलता है।

4.इसी के साथ कहा जाता है कि भोजन करते समय एकांत स्थान होना जरूरी होता है साथ ही ज़मीन पर बैठकर भोजन करना वास्तु के अनुसार बहुत अच्छा माना जाता है।

5.घर में पैसे रखने की जगह भी वास्तु शास्त्र के अनुसार उपयुक्त दिशा में होनी चाहिए इसके लिए घर की पूर्व दिशा ज्यादा अच्छी रहेगी क्योंकि इससे धन आगमन होता है।

इन विदेशी देशों ने भारत के लिए बदले अपने वीज़ा नियम, अब ऐसे जा सकेंगे विदेश घूमने

 

vastu home

6.घर की झाड़ू को दूसरों की नज़रों से छिपाकर रखें क्योंकि वास्तु के हिसाब से झाड़ू को धन और संपत्ति का प्रतीक माना जाता है।

7.घर के मेन गेट पर तुलसी का पौधा लगाना चाहिए इसके अलावा अशोक का पेड़ लगाना भी अच्छा होता है इससे घर में हमेशा सकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होता है।

8.मछलियों का एक्वेरियम घर में रखने से मुसीबतों का अंत होता है और रूपए-पैसे के भंडार भरे रहते हैं क्योंकि वास्तु में मछलियों को धन का प्रतीक माना गया है।

9.रोज़ाना शाम के समय घर के मेन गेट पर भरपूर उजाला करना चाहिए मुख्य गेट के दोनों कोनों पर दीया जलाना चाहिए इससे नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है और सकारात्मक ऊर्जा अधिक होती है।

10.साथ ही घर के मुख्य गेट पर साफ-सफाई का खास ध्यान रखना बहुत जरूरी होता है क्योंकि इससे शुभ और सकारात्मक ऊर्जा आकर्षित होती है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned