script हिमाचल के सीएम ने सामने रखा अपना दर्द, भारी बारिश आैर बेमौसम बर्फबारी से 1600 करोड़ का नुकसान | Heavy rain and unseasonal snowfall disrupts Himachal's loss of 1600 cr | Patrika News

हिमाचल के सीएम ने सामने रखा अपना दर्द, भारी बारिश आैर बेमौसम बर्फबारी से 1600 करोड़ का नुकसान

locationनई दिल्लीPublished: Nov 28, 2018 09:08:47 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मंगलवार को केंद्रीय दल को सूचित किया कि इस वर्ष मूसलाधार बारिश और बेमौसम बर्फबारी के कारण राज्य को 1,600 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है।

Himachal

नर्इ दिल्ली। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मंगलवार को केंद्रीय दल को सूचित किया कि इस वर्ष मूसलाधार बारिश और बेमौसम बर्फबारी के कारण राज्य को 1,600 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है।

इस दौरान प्राकृतिक आपदा में 343 लोगों की मौत भी हो गई है। उन्होंने मंडी में एक मंत्रिस्तरीय केंद्रीय दल के साथ बैठक में कहा कि लोक निर्माण विभाग को भारी नुकसान हुआ है। सड़कों और पुलों का अनुमानित नुकसान 930 करोड़ रुपये का है।

ठाकुर ने कहा कि राज्य में भूस्खलन की 405 और बादल फटने की 34 घटनाएं हुईं। उन्होंने कहा कि सिंचाई और जन स्वास्थ्य विभाग को 430 करोड़ रुपये, वहीं कृषि फसलों का 130.37 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बाढ़, भूस्खलन, बादल फटने और मौसम संबंधी सड़क दुर्घटनाओं में 343 लोगों की मौत हो गई। उन्होंने कहा कि तीन सितंबर से एक अक्टूबर के बीच चंबा, कुल्लू और लाहौल-स्पीति जिलों में फंसे 4,033 लोगों को बचाकर निकाला गया। मुख्यमंत्री ने मंत्रिस्तरीय दल से नुकसान को देखते हुए केंद्र से अधिकतम आर्थिक मदद की सिफारिश करने का आग्रह किया।

ट्रेंडिंग वीडियो