scriptBHU Admission: बीएचयू में एडमिशन पाने के लिए सीट आवंटन प्रक्रिया शुरू, यहां देखें  | BHU Admission, PG Course, BHU News | Patrika News
शिक्षा

BHU Admission: बीएचयू में एडमिशन पाने के लिए सीट आवंटन प्रक्रिया शुरू, यहां देखें 

BHU Admission: बीएचयू की ओर से कैंपस एवं इससे संबद्ध विश्वविद्यालयों में सत्र 2024-25 में स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों के लिए पहले चरण का सीट आवंटन का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। यहां देखें

नई दिल्लीJun 11, 2024 / 04:24 pm

Shambhavi Shivani

BHU Admission
BHU Admission: यदि आप भी बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में पोस्ट ग्रेजुएशन कोर्स में दाखिला लेना चाहते हैं तो ये खबर आपके काम की है। बीएचयू की ओर से 2024-25 सत्र में स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों के लिए पहले चरण के सीट आवंटन का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। ऐसे अभ्यर्थी जिन्हें पहले चरण में सीट आवंटित होगा. वे तय तिथि में प्रवेश प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं। 
बीएचयू में प्रवेश पाने के लिए आप सीट आवंटन की जानकारी खुद से ले सकते हैं। इसके लिए आपको बीएचयू के एडमिशन पोर्टल पर जाकर अपना डिटेल दर्ज करना होगा। यदि आपका नाम पहले चरण में आता है तो आप तय तिथि में एडमिशन की प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं। 
यह भी पढ़ें

NEET UG परिणाम के खिलाफ HC पहुंची आयुषी पटेल, फटी OMR शीट पर मांगा जवाब

नोट कर लें महत्वपूर्ण डेट्स (BHU Admission Important Dates)

समर्थ डैशबोर्ड पर सीट आवंटित होने की तिथि 11 जून दोपहर 12 बजे तक है। वहीं प्रवेश के लिए अभ्यर्थी को स्वीकृति प्रदान करने के लिए 11 जून से 13 जून रात 11: 59 बजे तक का समय निर्धारित किया गया है। वहीं डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन की प्रक्रिया 11 जून 12 बजे से शुरू हो कर 14 जून रात 11:59 बजे तक चलेगी। फीस के भुगतान के लिए 15 जून की रात 11:59 तक का समय दिया गया है।

50 हजार से अधिक छात्रों ने कराया रजिस्ट्रेशन (BHU Admission)

इस वर्ष बीएचयू के पोस्ट ग्रेजुएशन कोर्सेज में दाखिला लेने के लिए 50,000 से अधिक छात्रों ने पंजीकरण करवाया था। इसमें से बीएचयू कैंपस के लिए 5 हजार सीटें आरक्षित है। एडमिशन संबंधित सभी जानकारी के लिए बीएचयू की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं। 

Hindi News/ Education News / BHU Admission: बीएचयू में एडमिशन पाने के लिए सीट आवंटन प्रक्रिया शुरू, यहां देखें 

ट्रेंडिंग वीडियो