scriptNEET UG परिणाम के खिलाफ HC पहुंची आयुषी पटेल, फटी OMR शीट पर मांगा जवाब | NEET UG, Ayushi Patel, Lucknow Students Appeals HC Against NEET, Torn OMR Sheet | Patrika News
शिक्षा

NEET UG परिणाम के खिलाफ HC पहुंची आयुषी पटेल, फटी OMR शीट पर मांगा जवाब

NEET UG 2024: नीट की छात्रा आयुषी पटेल ने हाई कोर्ट में याचिका दायर की है। उनका कहना है कि नीट ने उनके साथ बड़ा स्कैम किया है। नीट ने उन्हें फटी हुई ओएमआर शीट भेजी।

नई दिल्लीJun 11, 2024 / 03:38 pm

Shambhavi Shivani

NEET UG Student Ayushi Patel
NEET UG 2024: नीट यूजी परीक्षा के परिणाम को लेकर कई जगहों पर विरोध देखने को मिल रहे हैं। कोचिंग संस्थान फिजिक्सवाला के सीईओ अलख पांडे ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की। नीट परीक्षा देने वाली लखनऊ की आयुषी पटेल ने हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। उनका कहना है कि नीट परिणामों के साथ बड़ा स्कैम हुआ है। पहले तो उनका रिजल्ट वेबसाइट पर अपलोड नहीं किया गया और फिर उन्हें एक मेल आया जिसमें ये दावा किया गया कि उनकी ओएमआर शीट फटी हुई है। 

आयुषी ने कहा उनके साथ NTA ने बड़ा स्कैम किया है (NEET UG 2024)

आयुषी ने कहा कि 4 जून को उनका नीट यूजी रिजल्ट (NEET UG Result) आधिकारिक वेबसाइट पर दिखाया नहीं जा रहा था। सभी डिटेल्स डालने के बाद भी स्क्रीन पर एक ही मैसेज दिख रहा था, “आपका रिजल्ट जेनरेट नहीं हुआ है।” वहीं इसके एक घंटे बाद उनके पास ये मेल आता है कि उनकी OMR शीट फटी हुई है। आयुषी का आरोप है कि उनकी ओएमआर शीट को जानबूझकर फाड़ा गया था। 
यह भी पढ़ें

‘एक चमाट मारेंगे, बिहार पहुंच जाओगी’, HSBC महिला कर्मी के साथ दफ्तर में हुआ दुर्व्यवहार, सोशल मीडिया पर सुनाई आपबीती

एनटीए के मेल पर आयुषी ने रिप्लाई किया और फटी हुई ओएमआर शीट दिखाने के लिए कहा। 24 घंटे में उनकी शीट उन्हें भेजी गई, जिस पर आयुषी का कहना है कि इस शीट का बार कोड फटा हुआ था लेकिन उसमें सभी उत्तर साफ देखे जा सकते हैं। उन्होंने दावा किया जब इस ओएमआर शीट के उत्तर चेक किए गए तो उनका स्कोर 715 था। 
यह भी पढ़ें

पिछले साल की तुलना में इस वर्ष कम छात्रों ने दी परीक्षा, देखें टॉपर्स लिस्ट

हाई कोर्ट पहुंची नीट की छात्रा (NEET UG Student Ayushi Patel)

वहीं अब नीट की छात्रा आयुषी ने हाई कोर्ट में याचिका दायर की है। उनका कहना है कि यदि ओएमआर शीट फटी हुई भी है तो इसमें उनकी कोई गलती नहीं है। ओएमआर शीट का सिर्फ बारकोड फटा है। ऐसे में उनकी कॉपी मैन्युअली भी चेक की जा सकती है। 

वायरल वीडियो पर क्या है NTA का कहना (Viral Video Of NEET UG Student)

इधर, एनटीए ने आयुषी पटेल के वायरल वीडियो (Viral Video) पर प्रतिक्रिया देते हुए एनटीए ने कहा कि इस तरह का कोई भी ओएमआर शीट एनटीए की मेल आईडी से नहीं भेजा गया है। साथ ही कहा कि कैंडिडेट को अपना स्कोर आर्ड केवल आधिकारिक वेबासाइट से डाउनलोड करना चाहिए।

Hindi News/ Education News / NEET UG परिणाम के खिलाफ HC पहुंची आयुषी पटेल, फटी OMR शीट पर मांगा जवाब

ट्रेंडिंग वीडियो