scriptCBSE Board Exam 2021 Date Sheet: जानिए कब जारी होगी दसवीं और बारहवीं बोर्ड परीक्षा की डेटशीट, यहां पढ़ें | CBSE Board Exam Date Sheet 2021 Latest Update | Patrika News

CBSE Board Exam 2021 Date Sheet: जानिए कब जारी होगी दसवीं और बारहवीं बोर्ड परीक्षा की डेटशीट, यहां पढ़ें

Published: Jan 29, 2021 08:27:59 am

Submitted by:

Deovrat Singh

CBSE Board Exam Date Sheet 2021:
सीबीएसई दसवीं और बारहवीं बोर्ड परीक्षाओं की डेटशीट 02 फरवरी 2021 के दिन जारी की जाएगी।
क्षेत्रीय भाषा के महत्व को समझें और क्लास 6 तक स्टूडेंट्स को इसी भाषा में शिक्षा मिलनी चाहिए।

cbse exam 2021

cbse exam 2021

CBSE Board Exam Date Sheet 2021: केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने लाइव सेशन के दौरान सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं को लेकर एक बड़ी घोषणा की है। उन्होंने कहा है कि सीबीएसई दसवीं और बारहवीं बोर्ड परीक्षाओं की डेटशीट 02 फरवरी 2021 को जारी की जाएगी। अभी तक की गई तिथियों की घोषणा में स्टूडेंट्स को केवल परीक्षा आरंभ होने और समाप्त होने की तारीखों के बारे में ही जानकारी दी गई है। विषयवार तिथियों की घोषणा और विस्तृत डेटशीट 2 फरवरी को जारी होगी।

सीबीएसई सहोदय विद्यालयों के अध्यक्षों और सचिवों के साथ लाइव इंटरैक्शन में शिक्षा मंत्री ने नेशनल एजुकेशन पॉलिसी 2020 को ग्राउंड रूट लेवल पर लागू करने के मुद्दे पर बात की।

 

https://twitter.com/cbseindia29?ref_src=twsrc%5Etfw
महत्वपूर्ण जानकारियां –
शिक्षा मंत्री ने सेशन के दौरान एकेडमिक बैंक ऑफ क्रेडिट्स (ABC) की बात की, जिसकी सहायता से स्टूडेंट्स गैप के बावजूद पढ़ाई जारी रख पाएंगे।
उन्होंने कहा कि कोविड की वजह से बहुत सी समस्याएं आईं लेकिन उन्होंने स्टूडेंट्स पर इसका यथासंभव कम से कम असर पड़े इस बात का ख्याल रखा गया।
क्षेत्रीय भाषा के महत्व को समझें और क्लास 6 तक स्टूडेंट्स को इसी भाषा में शिक्षा मिलनी चाहिए।
क्यूरिकुलम में किए गए बदलाव को उन्होंने कोविड की वजह से जबरदस्ती किया जाने वाला बदलाव कहा। उन्होंने कहा कि यह बदलाव करना पड़ा ताकि स्टूडेंट्स को परेशानी न हो।
क्लास 6 तक वोकेशनल स्टडीज के महत्व को भी उन्होंने लाइव सेशन के दौरान शेयर किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो