scriptहॉस्टलों में बंद छात्र वेबसाइट के जरिए कर सकेंगे अपनी जरूरतें पूरी | Hostel students can fulfill needs through website | Patrika News

हॉस्टलों में बंद छात्र वेबसाइट के जरिए कर सकेंगे अपनी जरूरतें पूरी

locationजयपुरPublished: Apr 04, 2020 11:29:37 am

कोरोना वायरस (coronavirus) के कारण हुए लॉकडाउन (Lockdown) से कॉलेज और हॉस्टल बंद हैं, जिसकी वजह से छात्रों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद ने एक वेबसाइट बनाई है। इस वेबसाइट के माध्यम से छात्रों को आवास संबंधी, खाने पीने संबंधी, परीक्षा संबंधी, परिवहन संबंधी, शिक्षावृत्ति संबंधी सुविधाएं पाने में सहायता मिलेगी।

HRD minister Ramesh Pokhriyal

HRD minister Ramesh Pokhriyal

कोरोना वायरस (coronavirus) के कारण हुए लॉकडाउन (Lockdown) से कॉलेज और हॉस्टल बंद हैं, जिसकी वजह से छात्रों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद ने एक वेबसाइट बनाई है। इस वेबसाइट के माध्यम से छात्रों को आवास संबंधी, खाने पीने संबंधी, परीक्षा संबंधी, परिवहन संबंधी, शिक्षावृत्ति संबंधी सुविधाएं पाने में सहायता मिलेगी। वेबसाइट का उद्घाटन करते हुुए केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री रमेश पोखरियाल श्निशंक (HRD Minister Ramesh Pokhriyal Nishank) ने कहा, छात्रों को हो रही कठिनाई से हम सभी लोग बेहद दुखी हैं। इसी वजह से आज इस वेबसाइट के माध्यम से हम लॉकडाउन में फंसे छात्रों को हर प्रकार की सुविधा प्राप्त करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। इस वेबसाइट के माध्यम से छात्रों को आवास संबंधी, खाने पीने संबंधी, परीक्षा संबंधी, परिवहन संबंधी, शिक्षावृत्ति, आरोग्य संबंधी जैसी सुविधाएं प्राप्त करवाई जाएंगी।

उन्होंने कहा, इस वेबसाइट की मदद के लिए 6500 कॉलेजों ने हाथ बढ़ाया है। हम छात्रों से आग्रह करेंगे कि वे इस वेबसाइट से जुड़कर अपनी समस्याओं का समाधान जल्द से जल्द प्राप्त कर सकते हैं। इस मौके पर अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद के अध्यक्ष विनय सहस्रबुद्धे ने कहा, जिस तरह से विभिन्न कॉलेजों ने इस वेबसाइट पर मदद के लिए हाथ बढ़ाया है, हमें आशा है कि वैसे ही स्वयंसेवी संगठन एवं सामाजिक संस्थाएं भी इस विषम परिस्थिति में छात्रों की मदद के लिए आगे आएंगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो