CLAT 2020 Admit Card : क्लैट हॉल टिकट कुछ ही देर में होंगे जारी, यहां से करें डाउनलोड

CLAT 2020 Admit Card : कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट प्रवेश परीक्षा 2020 के लिए एडमिट कार्ड आज किसी भी वक्त जारी किए जा सकते हैं। एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट...

By: Deovrat Singh

Published: 26 Aug 2020, 03:41 PM IST

CLAT 2020 Admit Card : कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट प्रवेश परीक्षा 2020 के लिए एडमिट कार्ड आज किसी भी वक्त जारी किए जा सकते हैं। एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट https://consortiumofnlus.ac.in/ पर जारी किए जाएंगे। जो उम्मीदवार क्लैट में शामिल होने वाले हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। यह प्रवेश परीक्षा 7 सितंबर 2020 को आयोजित की जाएगी। बता दें कि क्लैट का आयोजन हर साल कॉन्सोर्शियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज (सीएनएलयू) द्वारा की जाती है। परीक्षा रद्द होने को लेकर सोशल पर चल रही खबरें फैक है।


क्लैट के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 1 जनवरी से 10 जुलाई, 2020 तक चली थी। CLAT 2020 का आयोजन निर्धारित तिथि यानी कि 7 सितंबर को दोपहर 2 से 4 बजे तक किया जाएगा। हालांकि इसके पहले CLAT 2020 को 10 मई को आयोजित किया जाना था लेकिन कोविड -19 महामारी के कारण 24 मई तक के लिए स्थगित कर दिया गया था। इसके बाद 21 जून को परीक्षा की तारीख तय की गई। लेकनि इसके बाद भी कोरोना मामलों की संख्या में कमी नहीं होने की वजह से फिर से परीक्षा आयोजित नहीं की जा सकी। इसके बाद सीएनएलयू ने 22 अगस्त, 2020 को फिर पुनर्निर्धारित किया गया। लेकिन इस बार भी मामले कम नहीं होने की वजह से प्रवेश परीक्षा आयोजित नहीं की जा सकी। अब एक बार फिर एग्जाम की तारीखें घोषित कर दी गई हैं। इसके मुताबिक 7 सितंबर को परीक्षा होगी।

CLAT Admit Card 2020 ऐसे करें डाउनलोड
सबसे पहले स्टूडेंट्स CNLU की आधिकारिक वेबसाइट consortiumofnlus.ac.in/ पर जाएं। अब इसके बाद होम पेज पर CLAT Admit Card 2020 केक लिंक पर क्लिक करें। अब आपके सामने एक नया पेज खुलेगा उसमें जरूरी जानकारी एंटर करें। उसके बाद सबमिट बटन पर क्लिक करें। क्लिक करते ही आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर शो हो जाएगा। एडमिट कार्ड का प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख लें।

Deovrat Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned