scriptआइआइटी जोधपुर से एआर, वीआर में करें एमटेक कोर्स | IIT Jodhpur : Applications invited for MTech course in AR and VR | Patrika News

आइआइटी जोधपुर से एआर, वीआर में करें एमटेक कोर्स

locationजयपुरPublished: May 27, 2023 05:32:36 pm

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान जोधपुर (Indian Institute of Technology Jodhpur) ने शैक्षणिक सत्र 2023-24 के लिए अंशकालिक एमटेक कोर्स (augmented reality & virtual reality) के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। यह कोर्स वर्किंग प्रोशेलनल्स के लिए शुरू किया गया है। किसी भी विषय में बीई, बीटेक, एमएससी, एमसीए की डिग्री रखने वाले उम्मीदवार इस कोर्स के लिए आवेदन कर सकते हैं।

IIT Jodhpur Admission 2023-24

IIT Jodhpur Admission 2023-24

IIT Jodhpur Admission 2023-24 : भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान जोधपुर (Indian Institute of Technology Jodhpur) ने शैक्षणिक सत्र 2023-24 के लिए अंशकालिक एमटेक कोर्स (augmented reality & virtual reality) के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। यह कोर्स वर्किंग प्रोशेलनल्स के लिए शुरू किया गया है। किसी भी विषय में बीई, बीटेक, एमएससी, एमसीए की डिग्री रखने वाले उम्मीदवार इस कोर्स के लिए आवेदन कर सकते हैं। कोर्स के लिए अभ्यर्थी वेबसाइटihub-drishti.ai/mtecharvr पर लॉगिन कर 10 जून तक आवेदन कर सकते हैं।

यह स्कूल ऑफ आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस एंड डेटा साइंस द्वारा प्रस्तुत कोर्स का दूसरा बैच होगा। दो साल के कोर्स में छात्र-छात्राओं को 60 क्रेडिट प्राप्त करने की आवश्यकता होगी। कोर्स ऑफलाइन होगा और छात्रों को 15 दिन के लिए ऑन-कैंपस अनुभव भी दिया जाएगा। इस कोर्स के लिए उम्मीदवारों का चयन प्रोग्रामिंग, लिखित परीक्षा, साक्षात्कार और प्रवेश समिति द्वारा उपयुक्त समझे जाने वाले अन्य मापदंडों पर आधाति होगा।

कोर्स का उद्देश्य एक व्यापक समझ, उन्नत विश्लेषाणत्मक क्षमता और व्यावहारिक अनुसंधान कौशल प्रदान करना है। कोर्स एआर और वीआर अनुप्रयोगों के डिजाइन और मॉडलिंग में उपयोग किए जाने वाले विभिन्न उपकरणों के बारें में छात्रों को लैस करेगा। यह एआर और वीआर सिस्टम की बढ़ती मांगों को पूरा करने के लिए तकनीकी समाधान तैयार करने की क्षमता को बढ़ावा देगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो