scriptLoksabha Election 2024: दिल्ली के मशहूर कॉलेज से ग्रेजुएशन फिर PhD, जानिए कितनी पढ़ी-लिखी है शांभवी चौधरी | Patrika News
शिक्षा

Loksabha Election 2024: दिल्ली के मशहूर कॉलेज से ग्रेजुएशन फिर PhD, जानिए कितनी पढ़ी-लिखी है शांभवी चौधरी

4 Photos
2 months ago
1/4

लोकसभा चुनाव (Loksabha Election 2024) नजदीक है और सभी पार्टियां इसकी तैयारियों में जुटी हुई हैं। इस सिलसिले में शांभवी चौधरी (Shambhavi Choudhary) को समस्तीपुर से एलजेपीआर ने अपना प्रत्याशी चुना है। शांभवी बिहार सरकार में मंत्री और जदयू नेता अशोक चौधरी की बेटी हैं।

2/4

शांभवी चौधरी की उम्र 25-26 वर्ष के बीच बताई जा रही है। वो अपनी पढ़ाई-लिखाई को सामाजिक कार्यों के वजह से चर्चा में रहती हैं। शुरुआती दिनों से ही वो पढ़ाई में काफी अच्छी हैं।

3/4

बता दें, शांभवी की शुरुआती पढ़ाई पटना के नॉट्रेडैम एकेडमी स्कूल से हुई। इसके बाद वो दिल्ली आ गईं। दिल्ली के सबसे मशहूर लेडी श्री राम कॉलेज (Lady Shri Ram College) और दिल्ली ऑफ इकोनॉमिक्स से उन्होंने आगे की पढ़ाई पूरी की। इसके अलावा वो पीएचडी भी कर चुकी हैं और अभी पटना के ज्ञान निकेतन गर्ल्स स्कूल में डायरेक्टर के पद पर तैनात हैं।

4/4

राजनीति में इंट्री से पहले उनका नाम सामाजिक कार्यों से भी जुड़ा है। साथ ही वो सोशल मीडिया पर सक्रिय हैं। वो फेसबुक और अन्य प्लेटफॉर्म पर तस्वीरें डालती रहती हैं। वहीं अब लोकसभा चुनाव (Loksabha Election 2024) लड़ेंगी।

अगली गैलरी
next
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.