scriptNEET Paper Leak: सोशल मीडिया पर फूटा लोगों का गुस्सा, परीक्षा रद्द करने की मांग हुई तेज | NEET Paper Leak, NEET Result 2024, NEET UG, Viral news | Patrika News
शिक्षा

NEET Paper Leak: सोशल मीडिया पर फूटा लोगों का गुस्सा, परीक्षा रद्द करने की मांग हुई तेज

NEET Paper Leak: नीट रिजल्ट आने के बाद से कई छात्र काफी नाराज दिख रहे हैं। आज दूसरे दिन भी X  समेत अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ‘नीट परीक्षा रद्द’ करो हैशटैग ट्रेंड कर रहा है।

नई दिल्लीJun 06, 2024 / 03:40 pm

Shambhavi Shivani

NEET Paper Leak
NEET Paper Leak: एनटीए द्वारा आयोजित नीट परीक्षा के स्कोर के आधार पर मेडिकल कॉलेजों में दाखिला मिलता है। इसलिए छात्र इस परीक्षा में उत्तीर्ण होने के लिए रात दिन मेहनत करते हैं। दो दिन पहले यानी कि 4 जून को नीट यूजी परीक्षा का रिजल्ट (NEET UG Result 2024) जारी किया गया। नतीजों के सामने आने के बाद से कई छात्र काफी नाराज दिख रहे हैं। आज दूसरे दिन भी X समेत अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ‘नीट परीक्षा रद्द’ करो हैशटैग ट्रेंड कर रहा है।
यह भी पढ़ें

आपके पास भी है ये डिग्री तो यहां करें अप्लाई, दिल्ली एम्स दे रहा है सुनहरा मौका

परीक्षा रद्द करने की मांग से भरा पड़ा है सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म (NEET Paper Leak)

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लोगों का गुस्सा फूट रहा है। वे नीट रिजल्ट पर आपत्ति जता रहे हैं और अपने पोस्ट में एनटीए को टैग कर रहे हैं। दरअसल, लोगों को कहना है कि इस बार की नीट यूजी परीक्षा में कई गड़बड़ियां हुई हैं, जिसके कारण X पर ‘नीट परीक्षा रद्द करो’ हैशटैग की बाढ़ आ गई है।

एक यूजर ने लिखा, “67 छात्रों को मिली रैंक-1 और हजारों को हासिल हुई चिंता और अवसाद। कई छात्रों को तो आत्महत्या करनी पड़ी।” किसी ने लिखा, “नीट पेपर लीक (NEET Paper Leak) के कारण युवा हताश हैं और मीडिया चुप है।”
वहीं कई यूजर्स ने कहा कि नीट की गड़बड़ियों पर आम जनता का ध्यान न जाए इसलिए रिजल्ट की घोषणा लोकसभा चुनाव के दिन हुई। 

करीब 13 लाख छात्र हुए सफल (NEET Result 2024)

बता दें, नीट यूजी परीक्षा (NEET UG Exam 2024) में इस वर्ष करीब 24 लाख छात्रों ने हिस्सा लिया था। इनमें से करीब 13 लाख छात्र उत्तीर्ण हुए। वहीं इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ जब एक साथ 67 छात्रों को AIR-1 हासिल हुए। वहीं एक ही सेंटर से 8 छात्रों को 720 में से 720 नंबर हासिल हुए। 

Hindi News/ Education News / NEET Paper Leak: सोशल मीडिया पर फूटा लोगों का गुस्सा, परीक्षा रद्द करने की मांग हुई तेज

ट्रेंडिंग वीडियो