scriptPSEB Admit Card 2020: दसवीं और बारहवीं कंपार्टमेंट परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, यहां से करें डाउनलोड | PSEB Compartment Exam Admit Card 2020 | Patrika News

PSEB Admit Card 2020: दसवीं और बारहवीं कंपार्टमेंट परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, यहां से करें डाउनलोड

locationजयपुरPublished: Oct 21, 2020 03:50:02 pm

Submitted by:

Deovrat Singh

PSEB Admit Card 2020: पंजाब स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (PSEB) ने कंपार्टमेंट परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। 10वीं और कक्षा 12वीं के जिन विद्यार्थियों ने कंपार्टमेंट परीक्षा के लिए आवेदन किया है, वे आधिकारिक…

ICSE

UP Board Exam 2022

PSEB Admit Card 2020: पंजाब स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (PSEB) ने कंपार्टमेंट परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। 10वीं और कक्षा 12वीं के जिन विद्यार्थियों ने कंपार्टमेंट या अतिरिक्त परीक्षा के लिए आवेदन किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट pseb.ac.in से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। जो छात्र PSEB कक्षा 10वीं और PSEB कक्षा 12वीं के परिणाम से असंतुष्ट थे, उन्हें कंपार्टमेंट परीक्षा के लिए आवेदन करने का मौका दिया गया था।

Click Here For Download Admit Card Class 10th

Click Here For Download Admit Card Class 12th

PSEB कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं के एडमिट कार्ड में आवेदन संख्या, रोल नंबर और परीक्षा केंद्रों सहित उम्मीदवारों की सभी जानकारी उपलब्ध होगी। प्रवेश पत्र के पीछे दिए गए निर्देशों का पालन करना जरुरी है।

इस बार COVID-19 के चलते पंजाब सरकार ने कक्षा 12वीं के कुछ पेपर रद्द कर दिए थे। रद्द किए गए विषयों में छात्रों को सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाले विषयों में प्राप्त अंकों के आधार पर अंक दिए गए थे। 10वीं क्लास के छात्रों को भी प्री-बोर्ड परीक्षा के आधार पर पास किया गया था। जो छात्र अपने बोर्ड परीक्षा के नंबरों में सुधार करना चाहते हैं, वे कंपार्टमेंट परीक्षा में शामिल हो सकते हैं।

PSEB 2020 Compartment Exam Admit Card: ऐसे करें डाउनलोड
– सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट pseb.ac.in पर जाएं।
– अब एडमिट कार्ड के लिंक पर क्लिक करें।
– नया पेज खुलने पर पूछी गई जानकारी भरें।
– इसके बाद अपनी सभी जानकारी को सबमिट कर दें।
– अब PSEB 2020 कंपार्टमेंट परीक्षा का एडमिट कार्ड डाउनलोड करें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो