RBSE Board Exam Form 2021: दसवीं और बारहवीं बोर्ड परीक्षा के लिए आवेदन का अंतिम दिन, अभी करें अप्लाई

  • RBSE Board Exam Form 2021:
  • 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा- 2021 के लिए आवेदन का आज अंतिम दिन है।
  • आवेदन करने के लिए बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट http://rajeduboard.rajasthan.gov.in/ पर जा सकते हैं।

By: Deovrat Singh

Published: 18 Jan 2021, 12:14 PM IST

RBSE Board Exam Form 2021: राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 10वीं और 12वीं सत्रांत परीक्षा- 2021 के लिए आवेदन का आज अंतिम दिन है। ऐसे में जिन विद्यार्थियों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे अभी अप्लाई करें। आरबीएसई ऑनलाइन एप्लीकेशन विंडो आज बंद होगी। बता दें कि राजस्थान बोर्ड ने इसके पहले 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा के लिए ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 8 जनवरी निर्धारित की थी, जिसे आगे बढ़ा कर 18 जनवरी किया गया था। आवेदन करने के लिए बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट http://rajeduboard.rajasthan.gov.in/ पर जा सकते हैं।

Click Here For Apply Online

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अब तक लगभग 21 लाख विद्यार्थियों ने बोर्ड परीक्षा के लिए आवेदन किया है। जिनमें से 11 लाख विद्यार्थियों ने 10वीं के लिए और 10 लाख विद्यार्थियों ने 12वीं कक्षा के लिए आवेदन किया है। राजस्थान बोर्ड परीक्षा 2021 का आयोजन 15 मई से 15 जून तक किया जाना है। इस वर्ष पहली बाद लिखित परीक्षा के बाद प्रायोगिक परीक्षा आयोजित की जाएगी। हालांकि, बोर्ड ने फिलहाल लिखित परीक्षा की तारीखों की घोषणा की है। परीक्षा का टाइम टेबल बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जल्द ही जारी किया जाएगा।


Read More: इस साल स्टूडेंट्स को मिलेंगे स्कूल की ओर से 50 प्रतिशत अंक

ऐसे करें अप्लाई
ऑनलाइन आवेदन करने के लिए विद्यार्थी सबसे पहले राजस्थान बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट, rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जाएं। इसके बाद होमपेज पर उपलब्ध ऑनलाइन फॉर्म फिलिंग पोर्टल के लिंक पर क्लिक करें। क्लिक करने के साथ ही एक नया टैब खुलेगा। यहां स्कूल लॉगइन आईडी और पासवर्ड दर्ज कर लॉगइन करें। इसके बाद मांगी गई जानकारी भरें और नेक्स्ट पर क्लिक करें। अब शुल्क का भुगतान करें और सबमिट करें। अब आपका एप्लीकेशन फॉर्म जमा हो जाएगा। आगे उपयोग के लिए भरे गए एप्लीकेशन फॉर्म को डाउनलोड करें और प्रिंट आउट निकाल कर रखें।

Read More: गायों को लेकर मोदी सरकार आयोजित करेगी परीक्षा, टॉपर्स को मिलेंगे अवॉर्ड, पढ़ें पूरी डिटेल्स

Show More
Deovrat Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned