script‘सुपर 30’ फाउंडर आनंद को मिलेगा ‘मालाबार ग्लोबल एजुकेशन अवार्ड’ | Super 30 founder Anand gets Malabar Global Education Award | Patrika News
शिक्षा

‘सुपर 30’ फाउंडर आनंद को मिलेगा ‘मालाबार ग्लोबल एजुकेशन अवार्ड’

‘सुपर 30’ के संस्थापक आनंद कुमार को इस वर्ष के ‘मालाबार ग्लोबल एजुकेशन अवार्ड’ के लिए चुना गया है।

जयपुरNov 04, 2018 / 08:02 pm

सुनील शर्मा

Education,Super 30,education tips in hindi,

super 30, education tips in hindi, education, education

‘सुपर 30’ के संस्थापक आनंद कुमार को इस वर्ष के ‘मालाबार ग्लोबल एजुकेशन अवार्ड’ के लिए चुना गया है। ‘सुपर 30’ गरीब छात्रों को भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) में दाखिले के लायक बनाता है।

‘सुपर 30’ पर बॉलीवुड फिल्म भी बनी है, जिसमें आनंद का किरदार ऋतिक रोशन ने निभाया है। अपने बायोपिक से आनंद और चर्चा में आए हैं। घोषितपुरस्कार उन्हें दिवाली के एक दिन बाद यानी आठ नवंबर को दुबई में एक समारोह के दौरान दिया जाएगा।
केरल के कोझिकोड में वर्ष 1993 में स्थापित मालाबार गोल्ड एंड डायमंड कंपनी आज 10 देशों में फैली है और इसके 250 आउटलेट हैं। इस समूह ने अभी हाल के दिनों में ‘मालाबार ग्लोबल एजुकेशन अवार्ड’ की स्थापना की है। यह पुरस्कार प्रतिवर्ष किसी एक ऐसे व्यक्ति को दिया जाएगा, जिसने शिक्षा के क्षेत्र में सार्थक योगदान देकर समाज में रचनात्मक परिवर्तन लाया हो।
मालाबर समूह के सह-अध्यक्ष पी. ए. इब्राहिम हाजी, मालाबार समूह के इंटरनेशनल ऑपरेशन के प्रबंध निदेशक शामलाल अहमद तथा समूह के कार्यकारी निदेशक अब्दुल सलाम के.पी. ने संयुक्त रूप से अवार्ड की घोषणा करते हुए कहा, ”दिवाली अंधेरे से लडऩे की कसम खाने का एक अच्छा मौका है। जिंदगी में उजाला लाने के लिए तालीम से बेहतर और कुछ भी नहीं हो सकता। हमलोग आनंद कुमार को सम्मानित करने में गर्व महसूस कर रहे हैं जो ज्ञान का दीया जलाकर समाज के हाशिये पर बैठे लोगों की जिंदगी में रोशनी ला रहे हैं।”

Home / Education News / ‘सुपर 30’ फाउंडर आनंद को मिलेगा ‘मालाबार ग्लोबल एजुकेशन अवार्ड’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो