scriptAssam Assembly Elections 2021: कल इन विधानसभा क्षेत्रों में अमित शाह करेंगे प्रचार, जानिए क्यों खास हैं ये सीटें | Assam Assembly Election Amti Shah will Rally in Sadia and majuli know why its important for BJP | Patrika News

Assam Assembly Elections 2021: कल इन विधानसभा क्षेत्रों में अमित शाह करेंगे प्रचार, जानिए क्यों खास हैं ये सीटें

Published: Mar 16, 2021 02:17:58 pm

Assam Assembly Elections 2021 बुधवार को चुनावी रैली करेंगे अमित शाह
सादिया और माजुली विधानसभा सीटों पर प्रत्याशियों के लिए मांगेंगे वोट
बीजेपी के लिए अहम है ये दोनों सीट

Amit Shah

अमति शाह

नई दिल्ली। असम विधानसभा चुनाव ( Assam Assembly Elections 2021 ) को लेकर बीजेपी के कमर कस ली है। पार्टी के शीर्ष नेता लगातार चुनावी रैलियों के जरिए जनता के बीच पार्टी प्रत्याशियों के लिए वोट मांगने में जुटे हैं। इसी कड़ी में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह एक बार फिर असम में चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे।
इस दौरान वे सादिया और माजुली विधानसभा क्षेत्रों में जनसभा को संबोधित करेंगे। आपको बता दें कि एक हफ्ते में असम में ये अमित शाह का दूसरा दौरा होगा। आइए जानते हैं इन दोनों विधानसभा सीटों के बारे में जहां शाह करेंगे पार्टी प्रत्याशियों के लिए प्रचार।
यह भी पढ़ेंः Assam Assembly Elections 2021: कांग्रेस पर बरसे नड्डा, गठबंधन को लेकर कह दी इतनी बड़ी बात

सीएम सर्बानंद सोनोवाल ने जीता चुनाव
अमित शाह बुधवार को माजुली विधानसभा क्षेत्र में प्रचार करेंगे। आपको बता दें कि ये सीट बीजेपी के बहुत खास है, क्योंकि इसी सीट से बीजेपी के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने जीत दर्ज की थी।
माजुली विधानसभा सीट असम के फिरोजाबाद जिले में आती है। 2016 में माजुली में कुल 85 प्रतिशत वोट पड़े। 2016 में भारतीय जनता पार्टी से सर्बानंद सोनोवाल ने इंडियन नेशनल कांग्रेस के राजिब लोचन पेगू को 18923 वोटों के मार्जिन से हराया था।
सादिया विधानसभा सीट
अमित शाह 17 मार्च बुधवार को जिन दो विधानसभा सीटों पर चुनाव प्रचार करेंगे उनमें से एक है सादिया विधानसभा सीट।

सादिया विधानसभा सीट असम की महत्वपूर्ण विधानसभा सीट है, जहां 2016 में भारतीय जनता पार्टी ने जीत दर्ज की थी। इस बार सादिया विधानसभा सीट का परिणाम क्या होगा, इसके फैसला 2 मई को जनता के रुझान के जरिए सामने आएगा।
सादिया विधानसभा सीट असम के बरेली जिले में आती है। 2016 में सादिया में कुल 77 प्रतिशत वोट पड़े। 2016 में भारतीय जनता पार्टी से बोलिन चेतिया ने इंडियन नेशनल कांग्रेस के बिरंचि नेग को 6566 वोटों के मार्जिन से हराया था।
सादिया विधानसभा सीट लखीमपुर के अंतर्गत आती है। इस संसदीय क्षेत्र से सांसद हैं प्रदन बरुआ, जो भारतीय जनता पार्टी से हैं। उन्होंने इंडियन नेशनल कांग्रेस के अनिल बोरगोहेन को 35 हजार 551 वोटों से हराया था।
https://twitter.com/AmitShah/status/1371494334583861251?ref_src=twsrc%5Etfw
आपको बता दें कि इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को असम में बदरुद्दीन अजमल की पार्टी आल इंडिया यूनाइडेट डेमोक्रेटिक फ्रंट के साथ गठबंधन करने को लेकर कांग्रेस पर जोरदार हमला किया।
उन्होंने कहा कि बदरुद्दीन अजमल की पार्टी को गोद में बिठाकर कांग्रेस बेशर्मी से धर्मनिरपेक्षता और संस्कृति संरक्षण की बातें कर रही है।

यह भी पढ़ेंः Assam assembly election 2021: कांग्रेस ने जारी की 30 स्टार प्रचारकों की सूची, देखें पूरी लिस्ट

‘सेल्फी विद डेवलपमेंट’ अभियान की शुरुआत
यहां शाह ने बीजेपी के इंटरनेट मीडिया अभियान ‘सेल्फी विद डेवलपमेंट’ की शुरुआत करते हुए शाह ने कहा कि भगवा खेमा पांच स्तंभों पर विधानसभा चुनाव लड़ रहा है। ये स्तंभ हैं ‘सुरक्षा और सम्मान’, ‘समृद्धि और जुड़ाव’, ‘संस्कृति और सभ्यता’, ‘शांति और संवाद’ और ‘स्वनिर्भरता और आत्मनिर्भरता’ है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो