scriptUP Assembly Elections 2022: पीएम के गढ़ में बोलीं ममता यूपी में बहन, बेटियों का सम्मान नहीं, किया शंखनाद बीजेपी तो हार गई | Mamata Banerjee and Akhilesh Yadav public meeting in PM Modi constituency Varanasi | Patrika News
चुनाव

UP Assembly Elections 2022: पीएम के गढ़ में बोलीं ममता यूपी में बहन, बेटियों का सम्मान नहीं, किया शंखनाद बीजेपी तो हार गई

UP Assembly Elections 2022: वाराणसी के ऐढे में हुई सपा गठबंधन की जनसभा का आगाज मां दुर्गा की आराधना से किया। कहा कि 2022 का विधानसभा चुनाव तो बीजेपी हार गई। उन्होंने कहा यूपी में महिलाओं का सम्मान नहीं। उन्होंने योगी आदित्यनाथ पर भी हमला किया। वहीं अखिलेश यादव ने कहा ये चुनाव संविधान बचाने का है।

वाराणसीMar 03, 2022 / 03:47 pm

Ajay Chaturvedi

वाराणसी के ऐढे में सपा गठबंधन की सभा में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

वाराणसी के ऐढे में सपा गठबंधन की सभा में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

वाराणसी. यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के अंतिम सातवें चरण के चुनाव के सिलसिले में बुधवार की शाम पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षे वाराणसी पहुंचीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को शिवपुर विधानसभा क्षेत्र के ऐढे में हुई सभा में संबोधन की शुरूआत मां दुर्गा सप्तशती के पाठ से की। उन्होने अखिलेश यादव को अपना छोटा भाई बताते हुए लोगों से समर्थन मांगा। साथ ही कहा कि ये तय है, यूपी में- खेला होबे।
ममता ने बुधवार को हुए विरोध का किया उल्लेख, कहा, यूपी में बहन, बेटियों का सम्मान नहीं
ममता बनर्जी ने बुधवार की शाम की घटना का उल्लेख जनता के सम्मुख किया। कहा कि, मैं घाट से लौट रही थी तब मेरी गाड़ी पर डंडा मारा गया। मेरी गाड़ी को घेर लिया गया। उससे पहले मुझे काले झंडे दिखाए गए लेकिन जब मैं बाहर निकलकर खड़ी हो गई और कहा कि मैं डरती नहीं हूं, लड़ाकू हूं। उन्होंने कहा कि तबी मैं समझ गई कि बीजेपी यहां चुनाव हार चुकी है। ममता ने कहा कि, यूपी में बहन, बेटियों का सम्मान नहीं है। उन्होने योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधा और कहा कि योगी संत नहीं हैं, बल्कि ये संत शब्द का अपमान करते हैं।
ये भी पढें- UP Assembly Elections 2022: ममता का बनारस पहुंचने पर बीजेपी और हिंदू वाहिनी कार्यकर्ताओं ने किया विरोध

बोले अखिलेश, ममता के आते ही छठवें चरण में भी बीजेपी का हो जाएगा सफाया
इस मौके पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव बोले कि ममता जी के यहां आते ही ये तय हो गया कि न केवल वाराणसी में बीजेपी हारेगी बल्कि आज जहां वोट पड़ रहा है यानी छठवें चरण और जब सातवें व अंतिम चरण में मतदान होगा तो भी बीजेपी का सफाया हो जाएगा। उन्होंने कहा कि पूर्वांचल की जनता बीजेपी को माफ नहीं करने वाली। सफाया होगा। जनता सपा की सरकार बनाने का मन बना चुकी है। उन्होंने कहा कि छठवें चरण में जनता बीजेपी को छांट देगी और सातवां चरण आते-आते सपा गठबंधन इतना मजबूत दिखेगा जिसकी कल्पना बीजेपी ने नहीं की होगी। अखिलेश ने कहा कि हम पूर्वांचल का अभूतपूर्व विकास करेंगे।
ये चुनाव तय करेगा कि संविधान बचेगा या नहीं
अखिलेश बोले, बीजेपी के लोग रेलवे स्टेशन, बंदरगाह, एयरपोर्ट और पानी के जहाज के बेच रहे हैं। नीयत साफ नहीं, अरे जब सब बिक जाएगा तो कौन नौकरी मांगेगा। कहा कि यह चुनाव यूपी के भाग्य का चुनाव है। कहा कि ये चुनाव तय करेगा कि देश का संविधान बचेगा या नहीं। ये चुनाव बताएगा कि संविधान में जो अधिकार मिलते थे उसे कौन देगा। वैसे एक बात तो तय हो चुकी कि ऐतिहासिक समर्थन कभी नहीं मिला जैसा आज मिल रहा है।
बनारस के लोग झूठ का रस निकालेंगे
उन्होंने कहा कि इस बार बनारस के लोग भाजपा के झूठ का रस निकाल कर रहेंगे। ये दिखने लगा है, कोई दंडवत कर माफी मांग रहा है, कोई कान पकड़ कर उठक-बैठक कर रहा है, तो कोई तेल मालिश कर रहा है। बीजेपी वाले जान चुके हैं कि किसान और युवा उनको माफ नहीं करने वाले। अखिलेश ने लोगों से कहा कि मां गंगा में बहती लाशों को भूलना मत, पैदल चलने वाले लोगों को भी मत भूल जाना।

Home / Elections / UP Assembly Elections 2022: पीएम के गढ़ में बोलीं ममता यूपी में बहन, बेटियों का सम्मान नहीं, किया शंखनाद बीजेपी तो हार गई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो