scriptSelfie Contest: सेल्फी लें और करें पोस्ट, सबसे ज्यादा लाइक आए तो मिलेंगे 10 हजार | Patrika News
जयपुर

Selfie Contest: सेल्फी लें और करें पोस्ट, सबसे ज्यादा लाइक आए तो मिलेंगे 10 हजार

लोकसभा चुनाव में शत-प्रतिशत मतदान के लिए जिला निर्वाचन कार्यालय का नवाचार, युवाओं में मतदान का रुझान बढ़ाने के लिए सेल्फी कॉन्टेस्ट, सबसे ज्यादा लाइक वाली सेल्फी को मिलेगा 10 हजार का पुरस्कार, द्वितीय विजेता को 5 हजार और तृतीय विजेता को मिलेगा 3 हजार रुपए का नकद पुरस्कार

जयपुरApr 18, 2024 / 09:23 pm

pushpendra shekhawat

selfie contest
राजस्थान में लोकसभा चुनाव के पहले चरण की 12 सीटों पर मतदान के लिए 24,370 मतदान केन्द्रों पर गुरूवार रात तैयारियां पूरी कर ली गई। मतदान शुक्रवार सुबह 7 से शाम 6 बजे तक होगा। इन सीटों पर 2.54 करोड़ से अधिक मतदाता 114 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे। पिछले लोकसभा चुनाव में इन सीटों पर 2.32 करोड़ मतदाता थे।
लोकसभा चुनाव में शत-प्रतिशत मतदान के लिए जयपुर जिला निर्वाचन कार्यालय की ओर से मतदाता जागरूकता अभियान के तहत सेल्फी कॉन्टेस्ट के रूप में एक अनूठा नवाचार किया है। जिला निर्वाचन अधिकारी प्रकाश राजपुरोहित ने बताया कि यूथ को बूथ तक लाने के लिए मतदान दिवस 19 अप्रेल को सेल्फी कॉन्टेस्ट आयोजित किया जाएगा।
कॉन्टेस्ट में भाग लेने के लिए प्रतिभागी को मतदान केन्द्र पर वोट डालने के बाद सेल्फी पॉइंट पर जाकर सेल्फी लेनी होगी। इसके बाद सेल्फी को लोकसभा क्षेत्र जयपुर और जयपुर ग्रामीण के साथ जिला निर्वाचन अधिकारी के फेसबुक, एक्स, इंस्टाग्राम सोशल मीडिया हैंडल (@deojaipur) पर टैग करना होगा। सेल्फी पर लाइक की गणना 19 अप्रेल को रात 8:00 बजे की जाएगी।
उन्होंने बताया कि सेल्फी कॉन्टेस्ट में सर्वाधिक लाइक प्राप्त करने वाली सेल्फी को नकद पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। विजेताओं को प्रथम पुरस्कार के रूप में 10 हजार रुपए, द्वितीय पुरस्कार के रूप में 5 हजार और तृतीय पुरस्कार के रूप में 3 हजार रुपए का नकद पुरस्कार दिया जाएगा।

Home / Jaipur / Selfie Contest: सेल्फी लें और करें पोस्ट, सबसे ज्यादा लाइक आए तो मिलेंगे 10 हजार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो