scriptUttarakhand Assembly Election Result 2022: उत्तराखंड में नहीं चला ‘रोटी पलटने का फॉर्मूला’, BJP रचेगी इतिहास! | Uttarakhand Assembly Election Result 2022 BJP Nears Majority Figure | Patrika News

Uttarakhand Assembly Election Result 2022: उत्तराखंड में नहीं चला ‘रोटी पलटने का फॉर्मूला’, BJP रचेगी इतिहास!

locationनई दिल्लीPublished: Mar 10, 2022 12:27:02 pm

Uttarakhand Assembly Election Result 2022: उत्तराखंड विधानसभा में एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी का जादू चलता दिख रहा है। सभी 70 सीटों पर रुझान आ गए हैं और इन रुझानों में बीजेपी बहुमत का आंकड़ा पार कर चुकी है। जो बताता है कि प्रदेश में रोटी पलटने का फॉर्मूला चल नहीं पाया।

Uttarakhand Assembly Election Result 2022 BJP Nears Majority Figure

Uttarakhand Assembly Election Result 2022 BJP Nears Majority Figure

Uttarakhand Assembly Election Result 2022: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में एक बार बीजेपी सत्ता पर काबिज होती दिख रही है। दरअसल निर्वाचन आयोग की वेबसाइट के मुताबिक प्रदेश की सभी 70 सीटों पर रुझान आ गए हैं। इन सीटों पर आए रुझानों के मुताबिक बीजेपी को 44 सीटों के साथ बढ़त बनाए हुए हैं। प्रदेश में बहुमत का जादूई आंकड़ा 36 है,यानि रुझानों के मुताबिक बीजेपी ने बहुमत का आंकड़ा आसानी से पार कर लिया है। रुझानों के मुताबिक उत्तराखंड में रोटी पलटने वाला फॉर्मूला चलता नहीं दिखा है। जानते हैं क्या है ये फॉर्मूला।

उत्तराखंड में रोटी पलटने वाला फॉर्मूला चलता नजर नहीं आ रहा है। राज्य की 70 सीटों के रुझान में बीजेपी प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता पर वापसी करती दिख रही है। वहीं कांग्रेस 22 सीटों पर आगे है। बहुजन समाज पार्टी दो पर आगे तो आम आदमी पार्टी और खाता भी नहीं खोल पाई।

यह भी पढ़ें – पांच राज्यों के चुनाव नतीजों से पहले EVM गड़बड़ी पर चुनाव आयुक्त का बड़ा बयान, कहा- छेड़छाड़ का कोई सवाल ही नहीं

नहीं चला रोटी पलटने वाला फॉर्मूला

राज्य का इतिहास देखें तो उत्तराखंड में हर 5 साल में नई सरकार आती है। यही वजह है कि इस बार भी ये उम्मीद लगाई जा रही थी कि बीजेपी की सत्ता से बाहर होगी और कांग्रेस की वापसी होगी। कांग्रेस की स्थिति भी मजबूत नजर आ रही थी। यही नहीं एग्जिट पोल में भी बीजेपी-कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर दिख रही थी। कहा जा रहा था कि इस बार प्रदेश में रोटी पलटेगी नहीं तो जल जाएगी, लेकिन जनता का मूड कुछ और दिख रहा है। उत्तराखंड में बीजेपी बहुमत में आती दिख रही है। रुझान नतीजों में बदले तो साफ है रोटी पलटने का फॉर्मूला फेल हो जाएगा।

बीजेपी रचेगी इतिहास

रोटी पलटने का फॉर्मूला फेल तो होगा ही साथ ही बीजेपी इतिहास भी रच देगी। लगातार दूसरी बार सत्ता में आकर भारतीय जनता पार्टी इस फॉर्मूले को तो फेल करेगी साथ ही प्रदेश की राजनीति में इतिहास भी रचेगी।
65 फीसदी के करीब हुआ था मतदान

उत्तराखंड में 70 विधान सभा सीटों के लिए 14 फरवरी को वोटिंग हुई थी। एक ही चरण में यहां वोट डाले गए थे। इस दौरान करीब 65 फीसदी मतदान हुआ था।

यह भी पढ़ें – Uttarakhand Assembly Elections Result 2022: सभी 70 सीटों पर आए रुझान, जानिए कौन आगे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो