National Film Awards 2019: फिल्म 'केसरी' में 'तेरी मिट्टी' के गायक बी प्राक बने सर्वश्रेष्ठ गायक

By: Mohit Saxena
| Updated: 22 Mar 2021, 08:34 PM IST
National Film Awards 2019: फिल्म 'केसरी' में 'तेरी मिट्टी' के गायक बी प्राक बने सर्वश्रेष्ठ गायक
बी प्राक

National Film Awards 2019 में बिशाख ज्योति को बेस्ट म्यूज़िक डायरेक्शन का अवॉर्ड दिया गया। वहीं, सावनी रवींद्र को माराठी फिल्म बारदो के गाने रान बेटल के लिए मिला पुरस्कार।

नई दिल्ली। राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार के 67वें समारोह ( National Film Awards 2019 ) का आयोजन सोमवार को किया गया। हिंदी सिनेमा की बात करें तो इस बार दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म और अभिनेत्री कंगना रनौत ने बाजी मारी है।

वहीं, अक्षय कुमार की फिल्म 'केसरी' के गाने 'तेरी मिट्टी' के लिए बेस्ट मेल प्लेबैक सिंगर का अवॉर्ड बी प्राक (B Praak) को दिया गया। बेस्ट फीमेल प्लेबैक में सावनी रवींद्र को मराठी फिल्म बारदो के गाने रान बेटल के लिए मिला। बिशाख ज्योति को बेस्ट म्यूज़िक डायरेक्शन का अवॉर्ड दिया गया। उन्होंने 2014 की हिंदी फिल्म बबलू हैप्पी है से फिल्म संगीतकार के रूप में डेब्यू किया, जिसका निर्देशन नीला माधब पांडा ने किया। ज्योति सिंगिंग रियलिटी शो जीटीवी सारेगामापा सिंगिंग सुपरस्टार की उपविजेता रही हैं।

ये भी पढ़ें: आमिर, शाहरुख, सलमान नहीं अक्षय देते हैं सबसे ज्यादा टैक्स, रितेश देशमुख ने बताया कैसे करते हैं मोटी कमाई

फिल्म केसरी का गाना 'तेरी मिट्टी' एक देशभक्तिपूर्ण हिंदी गीत है, जिसे मनोज मुंतशिर ने लिखा है। इसे अरको प्रावो मुखर्जी द्वारा कंपोज किया गया है। इसे गायक बी प्राक द्वारा गाया गया है। इसे मार्च 2019 में रिलीज किया गया और 2019 की हिंदी फिल्म केसरी के साउंडट्रैक पर अक्षय कुमार और परिणीति चोपड़ा ने अभिनय किया।

कोरोना की वजह से टल गए थे अवॉर्ड

इस इवेंट को नेशनल मीडिया सेंटर में आयोजित किया गया। ये समारोह इससे पहले कोरोना महामारी के कारण टाल दिया गया था। 2019 में बनी फिल्मों के लिए पुरस्कारों की घोषणा की गई। 67वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों की घोषणा बीते साल 3 मई 2020 को होनी थी। मगर कोरोना महामारी के कारण बने हालात की वजह से इसे टालना पड़ा गया था। गौरतलब है कि पुरस्कारों के लिए आखिरी एंट्री 17 फरवरी 2020 तक ही रखी गई थी।